पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकारी आदेश:पंचायती जमीन अलॉट करने पहुंचे ब्लॉक विकास पंचायत अधिकारी पर बरसाए पत्थर

कपूरथला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी काम में विघ्न डालने पर 4 महिलाओं सहित 10 पर केस

थाना कोतवाली पुलिस ने गांव बूट में कब्जाधारियांे से छुड़वाई पंचायती जमीन अन्य को अलॉट करने पहुंचे ब्लॉक विकास पंचायत अधिकारियों से दुर्व्यवहार करने और ईंट-पत्थर मारने के आरोप में 4 महिलाओं सहित 10 लोगों पर आईपीसी की धारा 353, 186, 506, 148, 149 के तहत केस दर्ज किया है। हमलावरों में 5 लोग एक ही परिवार से संबंधित है।

सभी आरोपी फरार हैं। ढिलवां के ब्लॉक विकास व पंचायत अधिकारी रणजीत सिंह ने बताया कि गांव बूट में लखवीर सिंह, गुरमीत कौर, जसपाल सिंह, लखविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह, मंगा सिंह, सोम कौर, मालन कौर, गुरमीत सिंह, बिल्लो सभी निवासी गांव बूट ने पंचायती जमीन पर गत 15 साल से कब्जा कर रखा था। न तो ठेका दे रहे थे और न ही कब्जा छोड़ रहे थे।

गत दिन प्रशासन ने कब्जा छुड़वाकर उक्त जमीन क्रिश्चिन भाईचारे काे कब्रिस्तान बनाने के लिए अलॉट कर दिए हैं। जब ढिलवां के ब्लॉक विकास व पंचायत अधिकारी रणजीत सिंह समेत स्टॉफ जमीन क्रिश्चिन भाईचारे को अलॉट करने पहुंचे तो सभी आरोपियों ने उचित अधिकारियों और स्टॉफ से दुर्व्यवहार किया और ईंटें पत्थर बरसाए।

जमीन क्रिश्चियन भाइचारे को की गई अलॉट

चौकी प्रभारी बादशाहपुर अवतार सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है और उन्हंे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। छुड़वाई गई जमीन क्रिश्चियन भाईचारे को सरकारी आदेश के तहत अलॉट कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...