पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रोडक्शन वारंट:मॉडर्न जेल में बढ़ी सख्ती, पुलिस को शक-सिम की डिमांड करने वाला गैंगस्टर और दो नशा तस्कर बंदियों को करते थे सप्लाई

कपूरथला17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल में सिम पहुंचाने वाले गैंग की लाइन हो सकती है लंबी, तीनों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी में पुलिस

जेल में कैदी और हवालातियों को सिम मुहैया करवाने वाले तीन सदस्यीय गिरोह ने पूछताछ में अहम खुलासे किए हैं। सबसे बड़ा खुलासा यह है कि जेल में सिम की मांग करने वाले एक गैंगस्टर और दो नशा तस्कर ही कैदी और हवालातियों को सिम आगे सप्लाई करते थे। पुलिस इन तीनों बंदियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी में हैं। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए वार्डन और दोनों लुटेरों का एक दिन का पुलिस रिमांड लिया है।

पुलिस तीनों आरोपियों के मोबाइल कॉल की हिस्ट्री खंगाल रही

पूछताछ में पुलिस को बड़े अहम खुलासें होने की संभावना है। पुलिस को शक है कि मामले में जेल के अन्य कर्मी और कैदी, हवालातियों की और मिलीभगत हो सकती है। पुलिस पकड़े गए तीनों आरोपियों के मोबाइल कॉल की हिस्ट्री भी खंगाल रही है। इधर, जेल प्रबंधन ने भी सिम मुहैया करवाने वाले गैंग के पकड़े जाने के बाद सख्ती बढ़ा दी है। जेल में वार्डन कैसे और किसकी मिलीभुगत से सिम लेकर जाता था, इसे लेकर जेल प्रबंधन जांच में जुट गया है। एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि पुलिस वार्डन और दोनों लुटेरों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में पता लगाया जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में सिम बाजार से कहां से लेकर आते थे।

यह सिम फेक आईडी पर तो नहीं ले रहे थे या फिर इनको किसी के नाम पर लिया जाता था। दुकानदार कौन था। कब से इन लोगों को सिम दे रहा था। पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपियों को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेनी की तैयारी शुरू कर दी है। अब तक की जांच में सामने आया है कि तीनों जेल से विजय पुत्र विष्णु देव निवासी संत नगर बस्ती शेख जालंधर और शिवम पुत्र अश्विनी कुमार निवासी प्रीत नगर कपूरथला से सिम लेते थे। उनको सिम जेल वार्डन लवप्रीत सिंह निवासी हरचोवाल जिला गुरदासपुर पहुंचाता था। जेल में सिम मंगवाने वाले गैंगस्टर व दोनों नशा तस्कर ही जेल के अंदर बंद बंदियों को सिमें सप्लाई करते थे। फिलहाल पुलिस पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser