अपराध / गांव बादशाहपुर-निजामपुर मोड़ पर रिवॉल्वर और कारतूस समेत स्विफ्ट सवार 2 पकड़े

Swift rider including revolver and cartridge caught 2 at village Badshahpur-Nizampur turn
X
Swift rider including revolver and cartridge caught 2 at village Badshahpur-Nizampur turn

  • आरोपी मारपीट के 2 मामलों में है नामजद, दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, पुलिस पूछताछ कर रही

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

कपूरथला. थाना कोतवाली पुलिस ने नाकेबंदी कर स्विफ्ट कार में दो युवकों को अवैध 32 बोर रिवॉल्वर और 6 जिंदा कारतूस समेत गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों ने माना कि वह किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। घटना संबंधी पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में से युवक विदेश से डिपोर्ट हुआ है। उसके खिलाफ लड़ाई-झगड़े और मारपीट के दो अन्य मामले भी दर्ज हैं।

दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना कोतवाली में केस दर्ज
थाना कोतवाली के एसएचओ नवदीप सिंह ने बताया कि वह गांव भीला से गांव झल्ल ठीकरीवाल की तरफ गश्त पर जा रहे थे। जब पुलिस टीम गांव भीला के पास पहुंची तो तभी मुखबिर ने सूचना दी कि बलराम सिंह उर्फ बल्लू औजला पुत्र सर्बजीत सिंह निवासी रेल कोच फैक्टरी सुल्तानपुर लोधी और निर्मल सिंह उर्फ निम्मा पुत्र अवतार सिंह निवासी गांव बादशाहपुर स्विफ्ट कार नंबर पीबी-08 सीएस 6761 में सुभानपुर से गांव बादशाहपुर की तरफ आ रहे हैं। दोनों क्रिमिनल हैं। उनके पास  32 बोर रिवॉल्वर और 6 जिंदा कारतूस भी हैं। पुलिस ने गांव बादशाहपुर-निजामपुर मोड़ पर नाकेबंदी कर दी। पुलिस ने सुभानपुर की ओर से आ रही स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली तो कार से 32 रिवॉल्वर और 6 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना कोतवाली में केस दर्ज कर लिया है। बिल्लू के खिलाफ पहले भी मारपीट और लड़ाई-झगड़े के दो मामले दर्ज हैं।
दंपति से मारपीट करने के आरोप में दो गिरफ्तार
एसएचओ नवदीप सिंह ने बताया कि 17 मई को पुलिस ने गांव बादशाहपुर निवासी दंपति से मारपीट करने, नकदी और मोबाइल छीनने के आरोप में 16 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। शनिवार को  मुख्यारोपी अमरजीत सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी गांव बादशाहपुर और शेर सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी विला कोठी को गिरफ्तार किया है जबकि 14 आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है। 

एनडीपीएस के मामले में वांछित 2 भगौड़े पकड़े

थाना कोतवाली के एसएचओ नवदीप सिंह ने बताया कि 15 अक्टूबर 2018 को थाना कोतवाली में आरोपी डॉक्टर बूटा सिंह पुत्र बचित्र सिंह निवासी राजपुर के खिलाफ केस दर्ज किया था। वह अदालत में पेश नहीं हुआ। आरोपी को अदालत ने भगौड़ा करार दिया था। पुलिस ने आरोपी को छापेमारी कर काबू कर लिया। वहीं, आरोपी चतर सिंह पुत्र बिंदर सिंह निवासी गांव बूट के खिलाफ 10 मार्च 2018 को थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। मामला अदालत पहुंचा। आरोपी अदालत में पेश नहीं हुआ। अदालत ने उसे भगौड़ा करार दे दिया। आज पुलिस ने काबू किया है। पुलिस उन्हें अदालत में पेश करने की तैयारी कर रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना