पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर जताया रोष

केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी लाए गए तीन कृषि कानूनों विरुद्ध किसानों की तरफ से लगातार 122 दिनों से कॉर्पोरेट घरानों के बड़े अदारे जैसे टोल पलाज़े, सैलो प्लांट आदि पर धरने दिए जा रहे हैं। यह सभी धरने उस समय तक चलते रहेंगे, जितनी देर सैंटर की सरकार अपना अड़ियल व्यवहार छोड़कर सभी काले कानून रद्द नहीं करती।

इस शब्दों का प्रगटावा करते किसान नेता अमरीक सिंह घोलिया ने कहा कि लगातार तकरीबन 65 दिनों से दिल्ली के बार्डर भी भारत के किसानों की तरफ से बंद किए हुए हैं। किसान नेताओं ने बताया कि गांवों में बड़ी स्तर पर इन कॉर्पोरेट घरानों और केंद्र सरकार के पुतले जलाए गए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानी को बिल्कुल खत्म करने पर तुली हुई है और बड़े घरानों को पूरी तरह हर सुविधा प्रदान करने पर ज़िद पर अड़ी हुई है। किसान बिल्कुल बरदाश्त नहीं करेंगे, जितनी देर सरकार अपना व्यवहार सही नहीं करती। इस मौके अमरीक सिंह घोलिया, हरमंदर सिंह डेमरू, लाभ सिंह गिल और बलराज सिंह ने भी संबोधन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें