पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कपूरथला पुलिस की शानदार पहल:पंजाब पुलिस में भर्ती के लिखित टेस्ट की तैयारी के लिए आज लगेगा मुफ्त गाइडेंस कैंप, विशेषज्ञ अभिमन्यू देंगे टिप्स

कपूरथलाएक महीने पहलेलेखक: रजनीश चौधरी
  • कॉपी लिंक
  • शिविर में पेपर को हल करने के लिए कौन सी किताबें पढ़ें, प्रश्न-पत्र का स्टाइल, कितने समय में हल करें, संबंधी जानकारी देंगे

कपूरथला पुलिस की ओर से कांस्टेबल व सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए मुफ्त शारीरिक सिखलाई कैंप शुरू करने के बाद पुलिस में भर्ती होने वाले नौजवानों को लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए गाइडेंस कैंप 8 जुलाई यानि आज पुलिस लाइन कपूरथला मंे शाम 4 बजे लगाया जा रहा है। इसमें लिखित परीक्षा की तैयारियां संबंधी जानकारी दी जाएगी। पुलिस में भर्ती होने के लिए युवक-युवतियां सिलेब्स का चुनाव, पेपर को हल करने की तकनीक सीख पाएंगे, डीएसपी संदीप मंड का कहना है कि यह गाइडेंस कपूरथला पुलिस की ओर से बिल्कुल मुफ्त दी जा रही है।

एसएसपी ने सिखलाई प्रक्रिया का लिया जायजा
गौरतलब है कि कपूरथला पुलिस की ओर से पंजाब पुलिस में भर्ती के लिए इच्छुक लड़के-लड़कियों की मदद के लिए विशेष पहल करते हुए मुफ्त शारीरिक सिखलाई शुरू की गई थी। इसमें 50 लड़के-लड़कियों को सिखलाई दी जाएगी। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बीते रविवार को पुलिस लाइन में एसपी जसबीर सिंह, डीएसपी संदीप सिंह मंड, डीएसपी शहबाज सिंह व अन्य अधिकारियों समेत सिखलाई प्रक्रिया का जायजा लिया।

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि पंजाब पुलिस में भर्ती होने के लिए इच्छुक लड़के-लड़कियों को 2021 के लिए लिखित परीक्षा के पहले चरण संबंधी कैंप में भारतीय प्रशासकीय सेवाओ व पंजाब सिविल सेवाओं की तैयारी की अगुवाई एकेडमी अभिमन्यू के विशेषज्ञ इंद्रपाल सिंह करेंगे।

इसके तहत सिलेबस का चुनाव, पेपर की तैयारी और पेपर को हल करने के योग्य तरीकों बारे जानकारी दी जाएगी। शिक्षा विभाग के दो तजुर्बेकार अध्यापकाें की ओर से भी नौजवानाें की मदद के लिए सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने नाैजवानों को आह्वान किया कि वह इस गाइडेंस कैंप का लाभ लें।
एक दिवसीय कैंप लगेगा रिस्पांस देख अवधि बढ़ेगी
डीएसपी संदीप मंड ने बताया कि कपूरथला पुलिस की ओर से अपने तौर पर पहल करते हुए पुलिस में भर्ती होने वाले युवक-युवतियों को मुफ्त गाइडेंस दी जाएगी। इसमें पेपर को हल करने के लिए कौन-कौन सी किताबें पढ़ी जानी चाहिए। पेपर कितनें नंबर का होगा, स्टाइल कैसा होगा और कितने समय में पेपर को हल किया जाएगा। ऐसी भरपूर जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। फिलहाल यह कैंप एक दिवसीय लगाया जा रहा है। यदि रिस्पांस अच्छा मिलेगा तो कैंप की अवधि बढ़ा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...