पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:फगवाड़ा में बिना लाइसेंस ट्रैवल एजेंट ने खोला दफ्तर, रिकॉर्ड कब्जे में लिया, आरोपी फरार

कपूरथला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में पहली बार डीसी की शिकायत पर फर्जी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ हुई कार्रवाई

विदेश भेजने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले लुधियाना निवासी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ डीसी ने सख्त कदम उठाए हैं। डीसी दीप्ति उप्पल को ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कई शिकायतें मिलीं थीं। डीसी ने मामला स्पेशल क्राइम डीएसपी को सौंपा। डीएसपी ने मामले की पड़ताल के बाद अपनी रिपोर्ट डीसी को सौंप दी। उक्त ट्रैवल एजेंट के खिलाफ डीसी के बयान पर थाना सिटी फगवाड़ा पुलिस ने धारा 13 (1) पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट 2014, 420 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। यह अपने आप में पहला मामला है कि किसी ट्रैवल एजेंट के खिलाफ डीसी ने खुद कार्रवाई करवाई हो।

जांचकर्ता स्पेशल क्राइम के डीएसपी शहबाज सिंह ने बताया कि डीसी के बयान पर दर्ज मामले के तहत आरोपी के कार्यालय में छापेमारी की गई तो वहां मौजूद स्टाफ ने कहा कि वह नए हैं। वह कुछ नहीं जानते। पुलिस ने कार्यालय में पड़ा रिकॉर्ड कब्जे में लेकर कार्यालय बंद करवा दिया।

अरोड़ा प्राइम टावर की पहली मंजिल पर वीजा-2 के नाम से खोला था ऑफिस

डीसी दीप्ति उप्पल को शिकायत मिली थी कि अमित शर्मा पुत्र प्रेम सागर निवासी सुभाष नगर गली नं. 2 न्यू कर्मसार कॉलोनी लुधियाना, जो फगवाड़ा अरोड़ा प्राइम टावर सिंगला मार्केट पहली मंजिल नजदीक शुगर मिल वीजा 2 के नाम पर ट्रैवल एजेंटी का धंधा करता है। भोले भाले लोगों से विदेश भेजने के नाम पर मोटी रकम ऐंठता है। इसके पास ट्रैवल एजेंटी का कार्यालय चलाने का सरकार की ओर से कोई मान्यता प्राप्त लाइसेंस नहीं है। डीएसपी ने तुरंत पुलिस टीम के साथ आरोपी के कार्यालय में छापेमारी की तो वहां पर 2-3 स्टाफ सदस्य मौजूद थे। जिन्होंने कहा कि वह नए हैं। आरोपी मौके से फरार हो चुका था।

अन्य जिले में भी आरोपी पर केस दर्ज होने की आशंका
डीएसपी शहबाज सिंह ने बताया कि कार्यालय में छापामारी के दौरान वहां मौजूद स्टाफ के 3 सदस्यों को जांच में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि वह 15 दिन और एक महीने से यहां पर काम कर रहे हैं। मालिक अमित शर्मा का फोन आता है और ग्राहक का नंबर दिया जाता है। वह ग्राहक से बातचीत करते हैं। रुपयों का लेन-देन मालिक खुद करता है। वह लोगों को जर्मन, आस्ट्रेलिया, कनाडा भेजने के नाम पर कार्यालय चलाता है। जांच में सामने आया है कि आरोपी पर पंजाब के अन्य जिलों पर भी मामले दर्ज हो सकते हैं। ​​​​​​​

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser