पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब सरकार:गन्ना तोल पर्ची धारक किसानों के लिए 5 लाख तक इलाज की स्कीम शुरू

कपूरथला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार की ओर से किसानों की भलाई के लिए कदम उठाते हुए आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के तहत जे-फार्म, गन्ना तोल पर्ची धारक किसानों और उसके पारिवारिक सदस्यों के लिए 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देने की शुरुआत की जा रही है। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि स्कीम के अंतर्गत जो किसान 1 जनवरी 2020 के बाद बेची फसल से प्राप्त जे-फार्म धारक या 1 नवंबर 2019 से मार्च 2020 तक चीनी मिल के बेचे कमाद की गन्ना तोल पर्ची धारक हैं, वह लाभ उठा सकते हैं।

स्कीम का लाभ लेने के लिए किसान की ओर से स्व-घोषणा पत्र संबंधित मार्केट कमेटी के कार्यालय और आढ़तियों से प्राप्त किया जा सकता है या फिर पंजाब मंडी बोर्ड की वेबसाइट www.mandiboard.nic.in से डाउनलोड किया जा सकता है।  उन्होंने कहा कि किसान स्व घोषणा और जरूरी दस्तावेज संबंधित मार्केट कमेटी के कार्यालय या आढ़तियों के पास जमा करवा सकते है। आवेदन की अंतिम तिथि 24 जुलाई निर्धारित की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें