कपूरथला में हत्या से पहले का VIDEO:भीड़ के हाथों मारा गया युवक हाव-भाव से मंदबुद्धि लगा; SSP बोले- CCTV चेक करेंगे

कपूरथला8 महीने पहले

पंजाब में कपूरथला जिले के निजामपुर गुरुद्वारे में बेअदबी के शक में भीड़ के हाथों मारे गए युवक का एक वीडियो सामने आया है। इसमें युवक उन्हीं कपड़ों में नजर आ रहा है, जो उसने गुरुद्वारे में पहन रखे थे। यह वीडियो इससे एक दिन पहले शनिवार का है।

वीडियो में युवक विक्षिप्त लग रहा है। उसने लाल रंग की स्वेटरनुमा टीशर्ट और ग्रे कलर का पायजामा पहना और कंधे पर थैला डाल रखा है। कमर में भी कुछ कपड़े बांध रखे हैं। उसने दोनों पैरों में घुंघरू बांधे हैं और हाथ में बागवानी में इस्तेमाल होने वाली खुरपी (खेती का औजार) ले रखा था।

शनिवार को एक जिम के बाहर मौजूद था, वहीं वीडियो बना
युवक का यह वीडियो शनिवार को बनाया गया था। उस वक्त वह कपूरथला के आउटर एरिया में कांजली रोड स्थित एक जिम के बाहर मौजूद था। जिम में एक्सरसाइज करने आई एक महिला ने जिम संचालक की मौजूदगी में अपने मोबाइल से वीडियो शूट किया। जिम मालिक हरविंदर सिंह ने इस वीडियो की पुष्टि की। हरविंदर सिंह के अनुसार, देखने में वह मंदबुद्धि बच्चा लग रहा था और शनिवार सुबह तकरीबन आठ बजे उनके जिम के पास घूम रहा था।

जब पूछा कि क्या बना है तो शरमा कर भाग गया
इस वीडियो में महिला उस युवक से पूछती है कि क्या वह कृष्णा बना है? तो वह इधर-उधर देखता है और फिर शरमाते हुए वहां से आगे बढ़ जाता है। युवक के भेष और हावभाव से ऐसा लगता है कि वह मंदबुद्धि है। ऐसा भी लगता है कि शायद वह सही तरह से बोल नहीं पाता।

हरविंदर सिंह ने बताया कि रविवार सुबह जब निजामपुरा गुरुद्वारे में बेअदबी के आरोप में पकड़े गए युवक की पिटाई और हत्या से पहले कमरे में उससे पूछताछ के वीडियो सामने आए तो वह चौंक गए। उन्होंने उस महिला को फोन करके वीडियो मंगवाया और पिटाई वाले वीडियो से मिलान करने पर उन्हें वही युवक लगा। इसके बाद उन्होंने अपने द्वारा बनाया गया वीडियो पुलिस अधिकारियों को भी भेज दिया।

SSP बोले- वीडियो मिला है, सुबह CCTV चेक करेंगे
कपूरथला के SSP हर कमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि वीडियो उनके पास भी पहुंचा है। पहली नजर में यह वीडियो उसी युवक का लगता है, जिसे निजामपुर गुरुद्वारा में मार दिया गया। वीडियो को ऑन रिकॉर्ड लाकर इसकी जांच करवाई जाएगी। जिन्होंने वीडियो शूट किया है उनसे भी मदद ली जाएगी। पुलिस सुबह कांजली रोड पर लगे CCTV भी चेक करेगी।

SSP ने कहा कि यह वीडियो सही निकला तो युवक को मारने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

यह युवक शनिवार को कपूरथला के आउटर एरिया में कांजली रोड स्थित एक जिम के बाहर मौजूद था। यहीं एक महिला ने उसका वीडियो बनाया था।
यह युवक शनिवार को कपूरथला के आउटर एरिया में कांजली रोड स्थित एक जिम के बाहर मौजूद था। यहीं एक महिला ने उसका वीडियो बनाया था।
खबरें और भी हैं...