पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरूकता की गई:हेलमेट पहनने से चोट की संभावना 70% हो जाती है कम

कपूरथला23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईटीसी फैक्टरी में सेमिनार लगाकर कर्मियों को ट्रैफिक नियमों की दी जानकारी, कहा-
  • कहा-कार की सीट बेल्ट बांधने से चोट से 80 प्रतिशत बचाव की संभावना

एसएसपी कंवरदीप कौर व एसपी (ट्रैफिक) जसवीर सिंह के निर्देशानुसार लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से समय-समय पर अलग-अलग जगह पर ट्रैफिक जागरूकता सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं। इसी उद्देश्य से ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज गुरबचन सिंह बंगड़ ने आईटीसी फैक्टरी में सेमिनार लगाकर वहां काम करने वाले कर्मियों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया।

उन्होंने कर्मियों को अपील की कि दो पहीया वाहन चलाते समय सिर पर हेलमेट जरूर पहनें और अपने दस्तावेज जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, इंश्योरेंस, प्रदूषण सर्टिफिकेट पूरे रखने चाहिए। सड़क दुर्घटनाओं में ज्यादातर मौतें सिर पर चोट लगने कारण होती हैं। सिर पर अच्छी किस्म का हेलमेट पहनना चाहिए, इससे 70 प्रतिशत चोट की संभावना कम हो सकती है।

कभी भी गलत दिशा में वाहन नहीं चलाना चाहिए। गाड़ी चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए। मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने से लोगों वाहन चलाने समय ध्यान भटक जाता है और कई बार सड़क हादसे भी हो जाते है। गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट लगाने से 80 प्रतिशत चोट से बचाव हो सकता है। आईटीसी सिक्योरिटी सुरक्षा अधिकारी सूरज उपाध्याय ने कहा कि अपने अाप को बचाने के लिए ट्रैफिक नियमों की पालना करना हमारा कर्तव्य बनता है।

खबरें और भी हैं...