पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:गेहूं खरीद 10 से शुरू, 3.59 लाख मीट्रिक टन आमद की संभावना

कपूरथला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गेहूं की खरीद को लेकर बैठक करतीं डीसी दीप्ति उप्पल, साथ हैं एडीसी (विकास) एसपी आंगरा व अन्य। - Dainik Bhaskar
गेहूं की खरीद को लेकर बैठक करतीं डीसी दीप्ति उप्पल, साथ हैं एडीसी (विकास) एसपी आंगरा व अन्य।
  • कोरोना के बढ़ते केसों के कारण किसानों को पास जारी होंगे, जिससे मंडियों में भीड़ न हो

डीसी दीप्ति उप्पल ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में एडीसी (विकास) एसपी आंगरा, जिला खुराक व सप्लाई कंट्रोलर, जिला मंडी अधिकारी, खरीद एजेंसियों के जिला मैनेजरों से बैठक कर खरीद व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के लिए विचार किया। डीसी उप्पल ने कहा कि गेहूं की सरकारी खरीद 10 अप्रैल से शुरू हो रही है। जिले की मंडियों में खरीद के लिए 3.59 लाख मीट्रिक टन गेहूं की आमद होने का अनुमान है।

42 पक्की मंडियों के अलावा 21 और प्राइवेट जगह को अस्थायी मंडियां घोषित करने का प्रस्ताव भेजा

जिला प्रशासन की ओर से गेहूं की सुचारू खरीद के लिए मंडियों की सफाई, पीने वाले पानी, बिजली, बारदाने आदि का पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों कारण इस बार भी किसानों को गेहूं मंडी लाने के लिए पास जारी किए जाएंगे, जिससे मंडियों में भीड़ न हो।

जिला खुराक सप्लाई कंट्रोलर गीता बिशंबु ने बताया कि गेहूं की अलग-अलग एजेंसियों की ओर से खरीद और भंडारन का प्रबंध कर लिया गया है। जिला मंडी अधिकारी अरविंदर सिंह ने कहा कि 42 पक्की मंडियों के अलावा 21 और प्राइवेट जगह को अस्थायी मंडियां घोषित करने का प्रस्ताव भेजा गया है।

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान रजिंदर कौड़ा और बेगोवाल से आढ़ती जत्थेबंदी के प्रधान सूरत सिंह ने कहा कि गेहूं की कटाई करने का समय निर्धारित किया जाए, डीसी ने किसानों से अपील की कि वह सूखी फसल ही मंडियों में लेकर आए। इस अवसर पर दलजीत सिंह, राजेश मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें