ज्ञापन दिया:शाम 5 बजे ठेके बंद होने पर ठेकेदारों का प्रदर्शन कहा-एक्साइज ड्यूटी कैसे भरेंगे, पुलिस ने किया शांत

कपूरथला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी को दिया ज्ञापन, दीप्ति उप्पल बोलीं-आदेश को फॉलो करें ठेकेदार

पंजाब सरकार की ओर से जारी नई हिदायत के मुताबिक सरकार ने शाम 5 बजे सभी मॉल, मल्टीप्लेक्स और दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए हैं लेकिन शराब ठेकों संबंधी ऐसा कोई भी आदेश जारी नही किया हे। पुलिस शाम होते हुए ठेके बंद करवाने पहुंच जाती है।

इससे नाराज होकर वीरवार शाम 5 बजे शराब ठेकेदारों ने रमनीक चौक में प्रदर्शन किया और शराब के ठेके रात 9 बजे तक खुले रखने की बात कही। लगभग 15 मिनट चले प्रदर्शन के बाद थाना सिटी के एसएचओ ने मौके पर पहुंच कर शराब ठेकेदारों से बातचीत कर शराब के ठेके बंद करवा दिए। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि सभी दुकानें बंद करने का समय 5 बजे है। शराब के ठेके भी इन्हीं आदेशों के तहत बंद होगे।

कहा-ठेके बंद करने को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ

शराब ठेकेदारों का कहना है कि शाम के समय ही उनका कारोबार शुरू होता है। उनके एक ग्रुप की रोजाना फीस लगभग 2 लाख रुपए है। यदि शाम को शराब के ठेके बंद हो जाएंगे तो वह एक्साइज विभाग को फीस की भरपाई कैसे करेंगे। वीरवार शाम को 5 बजे शराब ठेकेदारों ने रमनीक चौक में प्रदर्शन किया। शराब ठेकेदारों ने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में शाम पांच बजे दुकानें बंद करने के आदेश है।

शराब के ठेके बंद करने संबंधी कोई नोटिफिकेशन जारी नही किए गए हैं। इस संबंधी डीसी दीप्ति उप्पल को ज्ञापन भी दिया। थाना सिटी के एसएचओ रघबीर सिंह ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि शराब के ठेकेदारों ने ठेके बंद नहीं किए तो पुलिस कर्मचारी भेजकर शहर के सभी ठेके बंद करवा दिए गए।

खबरें और भी हैं...