पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लिफ्टिंग धीमी:कीरतपुर साहिब मंडी में 27,286 बोरियां लिफ्टिंग के इंतजार में

कीरतपुर साहिब13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनाज मंडी कीरतपुर साहिब में लिफ्टिंग के इंतजार में पड़ी धान की बोरियां।
  • मार्कफेड कर रही है कीरतपुर साहिब मंडी से खरीद, 17 अक्टूबर तक धान की 94986 बोरियां खरीदीं

अनाज मंडी कीरतपुर साहिब में धान की फसल की लिफ्टिंग निरंतर न होने के कारण मंडी में 27286 बोरियां लिफ्टिंग का इंतजार कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अनाज मंडी कीरतपुर साहिब में मार्कफेड द्वारा धान की खरीद की जा रही है। 17 अक्टूबर तक मार्कफेड द्वारा मंडी से 94986 धान की बोरियों की खरीद की जा चुकी है जिनमें से 67700 धान की बोरियों की लिफ्टिंग हो चुकी है लेकिन अभी भी 27286 धान की बोरियां अनाज मंडी में ही पड़ी हुई है।

इसके चलते मंडी में हर तरफ धान की बोरियां ही दिखाई दे रही हैं और किसानों को अपनी फसल गिराने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में मंडी में तैनात मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के अकाउंटेंट वरयाम सिंह घट्टीवाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पहले यहां से धान की बोरियां गांव जतौली में लगे शेलर को भेजी जा रही थी लेकिन अब उसने और माल न भेजने के लिए कह दिया है। इसके बाद अब रोपड़ का शेलर मालिक मंडी में आकर धान की फसल को चेक करके माल खरीदने को तैयार हो गया है। वरयाम सिंह ने बताया कि हमारे पास बारदाने की समस्या आ रही है लेकिन आज शाम तक मंडी में बारदाना आ जाएगा। इसके बाद जल्दी ही लिफ्टिंग शुरू करवा दी जाएगी। लिफ्टिंग में ट्रांसपोर्ट की किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें