पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घल्लूघारा दिवस:दूसरे जिलों से बुलाई पुलिस फोर्स वापस जाने के कारण 7 इंटरस्टेट नाके बंद

कीरतपुर साहिब9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • घल्लूघारा दिवस के बाद फोर्स वापस आने पर फिर चालू होंगे नाके : डीएसपी

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाहरी राज्यों से पंजाब में आने वाले लोगों की एंट्री पर पाबंदी लगाने के लिए पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश की 7 सरहदों पर मई में इंटर स्टेट नाके लगाए गए थे। जिनकी अवधि प्रदेश सरकार ने 10 जून तक बढ़ा दी थी। अब गत शाम इन नाकों पर तैनात बाहरी जिलों से बुलाई गई पुलिस फोर्स के वापस चले जाने के कारण सातों इंटरस्टेट नाके बंद हैं।

पुलिसकर्मी न होने के कारण यहां तैनात शिक्षक भी घरों को लौट गए हैं। बता दें इन नाकों पर हिमाचल प्रदेश से आने वाले लोगों को रोककर कोविड-19 के संबंध में निर्धारित शर्तों की जांच करने के बाद ही पंजाब में दाखिल होने दिया जाता है।

इस विषय में डीएसपी आनंदपुर साहिब रमिंदर सिंह काहलों ने बताया कि इंटर स्टेट नाकों पर तैनात पुलिस फोर्स बाहरी जिलों से मंगवाई गई थी। घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर अमन शांति बनाए रखने के लिए फोर्स को संवेदनशील जिलों में तैनात किया गया है।

इसके चलते बीती शाम उक्त पुलिस कर्मी नाकों से वापस चले गए। हमारे पास इन नाकों पर तैनात करने के लिए उपयुक्त फोर्स नहीं है। इसके चलते इन नाकों को बंद करना पड़ा है। फोर्स आ जाने पर इन नाकों को दोबारा शुरू करवा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...