पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:नहर की पटरी से गुजरते भारी वाहनों के विरोध में गांव नक्कीयां वासियों का प्रदर्शन, गाड़ियां रोकीं, चेतावनी देने के बाद छोड़ा

कीरतपुर साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बोले- टोल टैक्स बचाने के लिए यहां से निकलते हैं भारी वाहन, सड़क टूट रही

आनंदपुर साहिब हाइडल चैनल नहर एवं भाखड़ा नहर की पटरियों से लगातार गुजरने वाले भारी वाहनों से परेशान होकर शनिवार को गांव नक्कीयां के निवासियों ने ग्राम पंचायत के नेतृत्व में वाहनों को रोकने के लिए प्रदर्शन किया। गांव वासियों ने नहर की पटरी से गुजरने वाले कई वाहनों को रोका और बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया। गांव नक्कीयां की सरपंच गुरदीप कौर, समाजसेवी दविंदर सिंह, पंचायत सदस्य रेशमा देवी, जसबीर कौर, जीत राम, डॉक्टर लश्कर सिंह ने बताया कि बड़े-बड़े ट्रक नक्कीयां में लगे टोल प्लाजा की पर्ची बचाने के लिए कोटला बस अड्डे से कोटला पावर हाउस नहर वाला पुल पार करके गेस्ट हाउस वाली रास्ते से होकर अपने वाहनों को आनंदपुर साहिब हाइडल चैनल नहर एवं भाखड़ा नहर की पटरी पर डाल लेते हैं और नक्कीयां पावर हाउस के रास्ते से होते हुए आनंदपुर साहिब-कीरतपुर साहिब मुख्य मार्ग पर आ जाते हैं।

इन भारी वाहनों के गुजरने से नहर की पटरी पूरी तरह से टूट चुकी है। गांव वासियों का इन पटरियों से आना-जाना मुश्किल हो चुका है। यहां से रोजाना गुजरने वाले अधिकारी भी इस संबंधी कोई ध्यान नहीं दे रहे। गांव वासियों ने बताया कि नक्कीयां पावर हाउस के करीब नहर के पुल पर लगाई गई लोहे की रेलिंग भारी वाहनों के गुजरने के कारण टूट चुकी है।इसके अलावा खड्ड वाली साइड में लगी रेलिंग भी टूट चुकी है। यहां कोई भी वाहन नहर में या खड्ड में गिर सकता है। नक्कीयां पावर हाउस के करीब सड़क की ढलान की बाई और की सड़क भी बैठ चुकी है। इसके अलावा नहर के पुल में भी खड्डे पड़ चुके हैं, जिन्हें ग्राम पंचायत द्वारा खुद रोड़ी बजरी डालकर भरा जाता है और गुजरने लायक बनाया जाता है।

डीसी से समस्या हल करने की मांग की
लोगों ने कहा कि कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को बताने के बावजूद समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर एवं एसएसपी से मांग की है कि पटरी से गुजरने वाले भारी वाहनों को रोका जाए और खस्ता हालत पटरियों एवं पुलों की मरम्मत करवाई जाए। यहां राम प्रकाश, तरसेम लाल, रमेश चंद, संतोख सिंह, कुलविंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, स्वर्णजीत सिंह, स्वर्ण सिंह, कमल सिंह, मलकीयत सिंह, जसवीर कौर, रेखा रानी, सुलिंदरां देवी, सुखविंदर कौर, हरमन कौर एवं ममता मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें