पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:बिना नोटिस कंपनी से निकाले ड्राइवरों ने डीसी को लिखा पत्र

कीरतपुर साहिब4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोले- कर्फ्यू में वेतन तक नहीं दिया गया

कीरतपुर साहिब की एक कंपनी पर 50 ड्राइवरों ने उन्हें बिना किसी अग्रिम नोटिस के काम से निकाले और कर्फ्यू के दौरान उन्हें वेतन न देने का आरोप लगाया है। इस मामले में शनिवार को समाज सेवी एवं आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट दिनेश चड्ढा के नेतृत्व में इन ड्राइवरों ने कंपनी की गांव बरूवार में स्थित वर्कशॉप में इकट्ठा होकर डीसी रूपनगर व एसडीएम आनंदपुर साहिब से न्याय की मांग की। 

ड्राइवरों ने बताया कि वह काफी देर से नरेश कुमार एंड कंपनी कीरतपुर साहिब में बतौर ड्राइवर काम कर रहे हैं। कर्फ्यू के दौरान कंपनी ने उन्हें वेतन नहीं दियाा और कर्फ्यू खुलने के बाद कंपनी ने उन्हें बिना अग्रिम नोटिस काम पर आने से मना कर दिया। इन सभी चालकों ने प्रशासन के उक्त मामले में दखल देकर उन्हें कंपनी से कर्फ्यू के दौरान का और नोटिस पीरियड का वेतन दिलाने की मांग की है। 

ड्राइवर ठेकेदार के अंडर, हमने वेतन दिया है : डिप्टी जीएम

नरेश कुमार एंड कंपनी के डिप्टी जनरल मैनेजर ने बताया कि यह सभी चालक उनके पास बल्कर गाड़ियां चलाने का काम करते हैं और यह सभी ठेकेदार के अंडर हैं। इसके बावजूद कंपनी ने ठेकेदार के जरिए इन सभी को मार्च एवं अप्रैल महीने का वेतन दिया है। यह सभी चालक ठेके पर काम करते हैं इसलिए कंपनी कानूनी तौर पर इन्हें कोई नोटिस नहीं दे सकती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें