पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भूख हड़ताल:नक्कियां टोल प्लाजा पर किसानों के साथ महिलाओं और युवाओं ने की भूख हड़ताल

कीरतपुर साहिब3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर भारतीय किसान-मजदूर यूनियन के किसानों ने नक्कियां टोल प्लाजा पर भूख हड़ताल की। इस दौरान बड़ी संख्या में क्षेत्र की महिलाओं सहित युवक भी मौजूद रहे। भारतीय किसान-मजदूर यूनियन आनंदपुर साहिब के कनवीनर डॉ. शमशेर सिंह शेरा, तरलोचन सिंह चठ्ठा, जसपाल सिंह ढाहें, मास्टर हरदयाल सिंह और जैमल सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी चुपी को उनकी कमजोरी न समझा जाए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों सिंघू बॉर्डर पर भाजपा के लोगों ने किसानों पर हमला किया, जिसकी वे कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा बेवजह किसानों के ऊपर झूठे आरोप लगा रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीनों से किसानों का यह संघर्ष शांतिपूर्वक चल रहा है और इस दौरान किसानों ने किसी व्यक्ति का कोई भी नुकसान नहीं किया या होने दिया। किसान नेताओं ने कहा कि भाजपा द्वारा बेवजह तिरंगे के अपमान का मुद्दा बनाकर किसान आंदोलन को अलग रंगत देने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि तिरंगा झंडा सिर्फ भाजपा वालों का ही नहीं है बल्कि पूरे देश का झंडा है। इस झंडे की शान के लिए सबसे अधिक कुर्बानियां पंजाब के लोगों ने दी है। इस मौके भारतीय किसान-मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों ने किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर जाने के लिए लामबंद किया। महिला मंडल की अध्यक्ष दविंदर कौर ने युवाओं से कहा कि अगर वे किसानों के संघर्ष में शामिल होने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर नहीं जा सकते तो वे घर पर रहकर चूल्हा चौका संभाल ले।

उनकी जगह महिलाएं देश के किसानों का साथ देने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर चली जाएंगी। इस मौके पर अमरीक सिंह काकू, बाबू चमन लाल, बलबीर सिंह बड़ा पिंड, जगजीत सिंह ढेर, सरवण कौर ,रणजीत कौर, गुरजिंदर कौर, गुरदेव कौर, दविंदर कौर, कुलदीप कौर, भजन कौर, बलविंदर कौर, कुलविंदर कौर, जसपाल कौर, निर्मल सिंह नंगली, सोहन सिंह, जसविंदर सिंह, जगरूप सिंह सरपंच, नरिंदर सिंह, भूपिंदर सिंह, अवतार सिंह, गुरचरण सिंह, अजीत सिंह, अमरजीत सिंह मास्टर, गुरदेव सिंह सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें