पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया

कीरतपुर साहिब15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीनियर मेडिकल अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कीरतपुर साहिब डॉ अंजू भाटिया के नेतृत्व में बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया।इसके तहत पीएचसी कीरतपुर साहिब के अंतर्गत पड़ते अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए प्रेरित किया गया ओर उन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली तमाम सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी गई।

डॉ. अंजू भाटिया द्वारा बताया गया कि ब्लॉक कीरतपुर साहिब के अंतर्गत कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं और कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए इन मामलों को रोकने के लिए टीकाकरण अति आवश्यक है। हम सभी का फर्ज बनता है कि कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए इससे संबंधित नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाए और वैक्सीनेशन के लिए खुद आगे आया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 बीमारी ने लोगों को गरीबी एवं भोजन की असुरक्षित की तरफ धकेला है। इस महामारी के कारण समाज में आर्थिक असमानता ही पैदा हुई है।

जिसे हम सभी को समझने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि समाज में स्वास्थ्य संबंधी समानताएं लाने के लिए हमें हाशिए पर बैठे लोगों को ध्यान में रखते हुए एक नई रणनीति बनाने की जरूरत है ताकि समाज के प्रत्येक वर्ग के लोगों को सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का पूरा पूरा लाभ मिल सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें