पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साधा निशाना:देश में गैर हिंदुओं के खिलाफ बनाई जा रहीं नीतियां : ज्ञानी हरप्रीत सिंह

कीरतपुर साहिब10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ज्ञानी हरप्रीत सिंह - Dainik Bhaskar
ज्ञानी हरप्रीत सिंह
  • जत्थेदार ने धार्मिक कट्टरता को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना
  • कहा- कोरोना से बड़ा खतरा सोशल मीडिया

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने मंगलवार को एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना लगाते हुए कहा कि भारत में धार्मिक कट्टरवाद बढ़ता जा रहा है। जोकि हमेशा से ही धर्म के लिए खतरनाक साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि देश में अब तक जितनी भी बड़ी-बड़ी हुकूमतों का राज रहा है।

धार्मिक कट्टरवाद हमेशा से ही उनके पतन का कारण रहा है। मुगल साम्राज्य की मिसाल देते हुए उन्होंने कहा कि मुगलों के राज में धार्मिक कट्टरवाद अपने शिखर पर था। जिन्होंने सोच लिया था कि हिंदुस्तान की धरती पर किसी भी गैर मुस्लिम को रहने नहीं दिया जाएगा और हिंदुस्तान को इस्लाम की धरती बना दिया जाएगा लेकिन यही धार्मिक कट्टरवाद मुगल साम्राज्य के पतन का कारण बना। आगे उन्होंने कहा कि आज उसी रास्ते पर हमारे देश की सरकारें चल रही हैं।

उनके द्वारा वही राग अलापा जा रहा है कि कोई भी गैर हिंदू चाहे वह मुसलमान हो, चाहे दलित हो, चाहे सिख हो यहां नहीं रहना चाहिए। बेशक सरकार द्वारा स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कहा जा रहा लेकिन इस प्रकार की नीतियां व साजिशें बनाई जा रही हैं जिनके द्वारा अल्पसंख्यकों को मानसिक व शारीरिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। मुसलमानों से शुरुआत करने के बाद दलितों व सिखों के साथ इसी प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है। 

कहा- कोरोना से बड़ा खतरा सोशल मीडिया

जिक्रयोग्य है कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह मंगलवार को कीरतपुर साहिब में श्री गुरु हरकृष्ण साहिब के प्रकाश पर्व के संबंध में करवाए धार्मिक समागम में पहुंचे थे। अपने 10 मिनट के संबोधन में वह आधा समय इसी पर बोले।

उन्होंने कहा कि हमारे धार्मिक स्थल खतरे में है। 1-2 धार्मिक स्थलों को गिरा भी दिया गया है। जोकि धार्मिक कट्टरवाद का स्पष्ट प्रमाण है। इसके अलावा कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज कोरोना देश के लिए उतना बड़ा खतरा नहीं है। जितना बड़ा खतरा सोशल मीडिया बन चुका है।

 इसके अलावा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के चोरी हुए स्वरूपों के संबंध में उन्होंने कहा कि इस बारे में जांच चल रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें