पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:कीरतपुर साहिब अनाज मंडी में धान की खरीद शुरू, अनाज मंडी में किसानों की सुविधा के लिए पानी, बैठने, लाइट और फसल के रखरखाव के किए इंतजाम

कीरतपुर साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार के आदेशों के अनुसार प्रदेश की अनाज मंडियों में किसानों के धान की फसल का एक एक दाना खरीदा जाएगा और किसानों को मंडियों में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। यह बात मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के चेयरमैन हरबंस लाल मेहंदली ने मंगलवार को कीरतपुर साहिब अनाज मंडी में धान की फसल की खरीद शुरू करवाते हुए किया।

इस दौरान उन्होंने मंडियों में किसानों के लिए किए गए प्रबंधों का भी विशेष तौर पर जायजा लिया। इस मौके पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरबंस लाल मेहंदली ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा गत 27 सितंबर से धान की फसल की खरीद शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार मार्केट कमेटी द्वारा अनाज मंडी में धान की फसल लेकर आने वाले किसानों की सुविधा के लिए पीने के साफ पानी, बैठने के लिए उचित स्थान, लाइट एवं आढ़तियों द्वारा फसल के रख रखाव के लिए तिरपाल एंव शौचालयों सहित अन्य कई प्रकार के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते अनाज मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और फसल की आमद से पहले मंडी को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। धान की फसल को मंडी में गिराने के लिए 30 बाय 30 के ब्लॉक बनवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आढ़तियों को रूटीन के तहत परमिट जारी किए जाएंगे।

इस दौरान परमेन हरबंस लाल मेहंदी ने विशेष तौर पर किसानों से अपील की कि प्रदेश सरकार द्वारा धान का प्रति क्विंटल मूल्य 1888 रुपए निर्धारित किया गया है। इस से कम कीमत पर कोई भी किसान अपनी फसल किसी अन्य व्यक्तियों को ना बेचे साथ ही उन्होंने किसानों से मंडियों में सूखा धान लेकर आने की अपील भी की।

इस मौके अनाज मंडी कीरतपुर साहिब में तैनात मार्केट कमेटी के अकाउंटेंट वरयाम सिंह ने बताया कि मार्कफेड द्वारा अनाज मंडी कीरतपुर साहिब से धान की खरीद की जा रही है। जिसके तहत आज अग्रवाल ट्रेडर्स को ओपन जारी किए गए। बताया कि आज पहले दिन मंडी में से 1100 क्विंटल के करीब धान की खरीद की गई। इस मौके पर मार्कफेड के इंस्पेक्टर धर्मेंद्र चौधरी, आढ़ती प्रितपाल सिंह कूनर, आढ़ती योगेश कुमार भल्ला, आढ़ती धर्मपाल कोड़ा, आढ़ती राधे श्याम अग्रवाल, आढ़ती अमरीश कुमार अग्रवाल मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें