पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दौरा:अस्त घाट में प्रशासन की अनदेखी के चलते डाला जा रहा सीवरेज : सिंह साहिब

कीरतपुर साहिब7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ज्ञानी रघुवीर सिंह ने किया दौरा

कई वर्ष से कीरतपुर साहिब क्षेत्र का गंदा पानी लगातार श्मशानघाट कीरतपुर साहिब के करीब से बिना ट्रीट किए सीधा गुरुद्वारा पातालपुरी साहिब के नजदीक सतलुज दरिया पर बने अस्त घाट में गिर रहा है। जिससे मृतक प्राणियों की अस्थियां यहां विसर्जित करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। इस संबंध में वीरवार को सिंह साहिब ज्ञानी रघुबीर सिंह ने विशेष तौर सतलुज दरिया पर बने अस्त घाट का दौरा किया। उनके साथ एसजीपीसी सदस्य भाई अमरजीत सिंह चावला, मैनेजर तख्त श्री केसगढ़ साहिब गुरदीप सिंह कंग, बाबा सतनाम सिंह कार सेवा किला आनंदगढ़ साहिब, तहसीलदार राम किशन, एडिशनल मैनेजर तख्त श्री केसगढ़ साहिब एडवोकेट हरदेव सिंह, एसडीओ ड्रेनेज सुखजिंदर सिंह, जेई संदीप शर्मा, जेई सुखजिंदर सिंह, हरप्रीत सिंह मैनेजर गुरुद्वारा पातालपुरी साहिब स्वरूप सिंह एवं अन्य उपस्थित थे।

ज्ञानी रघुबीर सिंह ने कहा कि सतलुज दरिया पर बना यह अस्त घाट सिख संगत में बहुत महत्व रखता है। बड़े-बड़े संत-महापुरुषों की अस्थियां यहां विसर्जित की जाती रही हैं। गुरुद्वारा पातालपुरी साहिब के दर्शनों के लिए आने वाली संगत इस घाट के पास बने सरोवर में स्नान करती है। इसके बावजूद कीरतपुर साहिब क्षेत्र का पूरा गंदा व सीवरेज का पानी प्रशासन व संबंधित विभाग की अनदेखी के चलते अस्त घाट के इस पवित्र पानी में गिराया जा रहा है। इस बारे में पहले भी कई बार प्रशासन को कहा जा चुका है लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए। उनके द्वारा पिछले दिनों एक बार फिर से उक्त मसले को एसडीएम आनंदपुर साहिब के ध्यान में लाया गया था और मीटिंग की थी। इसके बाद आज एसडीएम आनंदपुर साहिब द्वारा तहसीलदार राम किशन व ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को यहां पर मौके का जायजा लेने के लिए भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें