पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:गुरुद्वारा बाबा गुरदित्ता जी की ढलान में हुई ब्रेक फेल, श्रद्धालुओं से भरा ट्रक नाले में गिरा; 4 जख्मी

कीरतपुर साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाकी श्रद्धालुओं को भी लगीं मामूली चोटें

कीरतपुर साहिब के एतिहासिक गुरुद्वारा बाबा गुरदित्ता जी में दर्शन करके लौट रहा श्रद्धालुओं से भरा ट्रक ब्रेक फेल हो जाने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी की निकासी के लिए बने नाले में गिर गया। इससे ट्रक में सवार 4 श्रद्धालुओं घायल हो गए जबकि अन्य मामूली जख्मी हुए। गनीमत रही कि ट्रक नाले के साथ बनी पत्थरों की दीवार से टकराकर रुक गया नहीं तो ट्रक पलट कर आनंदपुर साहिब हाइडल चैनल नहर में गिर सकता था। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतसर के गांव खुरमणिया के 50-60 के करीब श्रद्धालु ट्रक (एचआर 58 ऐ 3162) में होला महल्ला के दौरान आनंदपुर साहिब एवं कीरतपुर साहिब के गुरु घरों के दर्शनों के लिए आए थे।

जब श्रद्धालु गुरुद्वारा बाबा गुरदित्ता जी में माथा टेककर लौट रहे थे तो रास्ते में लिंक सड़क पर पढ़ती ढलान में ब्रेक फेल हो जाने के कारण ट्रक हादसाग्रस्त हो गया। हादसे के समय अनियंत्रित ट्रक के सामने कोई अन्य वाहन या पैदल संगत नहीं थी अन्यथा जान माल का बड़ा नुकसान हो सकता था। हादसे की सूचना मिलने के बाद थाना मुखी कीरतपुर साहिब इंस्पेक्टर सनी खन्ना के नेतृत्व में पहुंची पुलिस पार्टी ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किए और घायलों को ट्रक से बाहर निकाल कर इलाज के लिए सिविल अस्पताल आनंदपुर साहिब पहुंचाया। थाना मुखी सनी खन्ना ने बताया कि घायलों की पहचान बलराज सिंह, लखविंदर कौर, सिमरनजीत कौर एवं हरदयाल सिंह के तौर पर हुई है। अन्य श्रद्धालुओं को भी मामूली चोटें लगी हैं, जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कीरतपुर साहिब में मरहम पट्टी करवाकर वापस भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें