पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना जारी :सीमेंट फैक्ट्री के खिलाफ ट्रक ऑपरेटर्स का धरना दूसरे दिन भी जारी, देहनी से सीमेंट प्लांट को जाती सड़क बंद, जाम लगा

कीरतपुर साहिब15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैक्ट्री मैनेजमेंट ने बातचीत के लिए बाघा बुलाया लेकिन ट्रक ऑपरेटर्स देहनी में बातचीत पर अड़े
Advertisement
Advertisement

अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट गांव बगेरी से दि कीरतपुर साहिब ट्रक कोऑपरेटिव टीपीटी सोसायटी से जुड़े ट्रक ऑपरेटर्स को गत 4 माह से ढुलाई का काम न मिलने के विरोध में सोसायटी से जुड़े ट्रक ऑपरेटर्स द्वारा पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश की सरहद पर पड़ती फैक्ट्री के बाहर सोमवार से शुरू धरना मंगलवार को भी जारी रहा।

दूसरे दिन भी ट्रक ऑपरेटरों ने पंजाब के गांव देहनी की तरफ से सीमेंट प्लांट बघेरी को जाने वाली सड़क को बंद करके पंजाब की तरफ से न तो किसी ट्रक को फैक्ट्री की तरफ जाने दिया और न ही फैक्ट्री से कोई ट्रक इस तरफ आने दिया।

इसके चलते सड़क पर ट्रकों की लंबी लाइन लग गई। सीमेंट फैक्ट्री बाघा द्वारा सोसायटी के अध्यक्ष चैन सिंह राणा को फोन करके मीटिंग के लिए बाघा में बुलाया गया लेकिन सोसायटी ने यह कहकर मना कर दिया है कि पहले बहुत बार वह फरियाद लेकर आ चुके हैं। अब अगर बात करनी है तो देहनी में आकर ही करें। 

अध्यक्ष चैन सिंह राणा, ट्रक यूनियन कीरतपुर साहिब के इंचार्ज बलबीर सिंह भीरी, मार्किट कमेटी आनंदपुर साहिब के चेयरमैन हरबंस लाल मेहंदली, जरनैल सिंह मस्सेवाल, मान सिंह देहनी ने कहा कि जिस समय बघेरी में जेपी सीमेंट प्लांट लगा था उस समय फैक्ट्री मैनेजमेंट ने चंगर क्षेत्र के लोगों की दिल से सहायता की थी।

सोसायटी को रोज 2500 से 3000 टन कलिंकर देने का एग्रीमेंट किया था। जब से अल्ट्राटेक ने जेपी से यह प्लांट एवं फैक्ट्रियां खरीदी हैं, तबसे पहले कम माल दिया और फिर धीरे-धीरे 4 महीनों से माल देना पूरी तरह से बंद कर दिया है।

अब वह ट्रकों की किस्तें देने में भी असमर्थ है। लोगों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एवं हलका विधायक एवं विधानसभा स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह से मांग की है कि सीमेंट प्लांट बघेरी के प्रदूषण की मार झेल रहे पंजाब के इन लोगों को उनका हक दिलाया जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement