विरोध - प्रदर्शन:महंगाई के विरोध में हकुमतपुर के लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ की नरेबाजी

माहिलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव हकुमतपुर में तेल और गैस की बढ़ती कीमत के खिलाफ नारे लगाते जय गोपाल धीमान और अन्य। - Dainik Bhaskar
गांव हकुमतपुर में तेल और गैस की बढ़ती कीमत के खिलाफ नारे लगाते जय गोपाल धीमान और अन्य।
  • गरीब लोगों को जानबूझ कर आर्थिक तौर पर कमजोर किया जा रहा : जय गोपाल धीमान

रसोई गैस सहित पेट्रोल-डीजल की कीमत में आए दिन हो रही बढ़ोतरी के विरोध में लेबर पार्टी के अध्यक्ष जय गोपाल धीमान और पार्टी नेता सूरज प्रकाश ने ब्लॉक माहिलपुर के गांव हकुमतपुर में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

जय गोपाल धीमान ने कहा कि सरकार जानबूझकर गरीबों को आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है जबकि गरीबों के चुने हुए नेता इसके खिलाफ चुप हैं। उन्होंने कहा कि सभी गैस सिलेंडर में एक ही तरह की गैस होती है और सरकार इसकी अलग-अलग दरें तय करती है।

14 किलो 200 ग्राम घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 932 रुपए, 5 किलो के एक सिलेंडर की कीमत 502 रुपए और 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1806 रुपए है। उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार तेल की कीमत को जीएसटी के दायरे में लाने का विरोध कर रही है और जनहितैषी होने का नाटक कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश की पूरी अर्थव्यवस्था पेट्रोल-डीजल पर निर्भर है लेकिन तेल की कीमत के बढ़ने के कारण लोगों ने चलना बंद कर दिया तो देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता सरकारी खजाने से आईपी सुविधाएं ले रहे हैं और गरीबों को मौलिक सुविधा रसोई गैस से भी वंचित कर रहे हैं।

उन्होंने सिर पर सिलेंडर रखकर केंद्र सरकार खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान दर्शन राम, रविंदर सिंह, मनजीत सिंह, सुखविंदर सिंह, राम लाल, सतनाम सिंह, गुरदयाल सिंह, अमरजीत, सोहन सिंह, रोशन लाल सहित बड़ी संख्या में गांववासी और पार्टी के नेता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...