पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सम्मान:2022 विस चुनाव में किसान और मजदूर भाईचारा अपने उम्मीदवार उतारे : चढ़ूनी

मोरिंडा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- उद्योगपति पार्टियों को देते हैं फंड, उनके हिसाब से बनते हैं कानून

संयुक्त किसान मोर्चा से सस्पेंड होने के बाद भी हरियाणा किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी बुधवार को मोरिंडा पहुंचे और गुरुद्वारा शीश गंज साहिब में किसानों की विशाल बैठक में शामिल हुए। उन्होंने मिशन पंजाब पर किसानों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि कोई भी सरकार आए वह किसानों की सुनवाई नहीं करती क्योंकि अंबानी अडानी जैसे उद्योगपति सभी पार्टियों को फंड देते हैं। इसलिए कानून उद्योगपतियों के हक में ही बनते हैं।

अब हम लोगों को ही आगे आना होगा। सच्चे और ईमानदार लोग अगर राजनीति में नहीं आएंगे तो बुरे लोग आ जाएंगे। 2022 के विधानसभा चुनाव में किसान और मजदूर भाईचारे को अपने उम्मीदवार उतारकर अच्छी सरकार बनाने के लिए पहल करनी चाहिए। ताकि किसान, मजदूर और दबे कुचले लोगों के हकों की रक्षा की जा सके। चढ़ूनी ने आगे कहा कि मोदी सरकार किसानी संघर्ष को कमजोर करने के लिए कोशिश कर रही है लेकिन आंदोलन ताकतवर हो रहा है। बीजेपी सरकार हम पर अमेरिका जैसे कानून लागू करना चाहती है जो यहां नहीं चल सकते। उन्होंने किसानों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचने की अपील की।

इस मौके पर गुरनाम सिंह ने किसानी संघर्ष के लिए टिकरी बॉर्डर पर बसों की सेवा निभाने वाले बलदेव सिंह और किसानी संघर्ष को मजबूत करने वाले अभिजोत सिंह मोहाली को सम्मानित किया। इस मौके पर पंचायत यूनियन ब्लॉक मोरिंडा के अध्यक्ष सरपंच बंत सिंह, भारतीय किसान यूनियन पंजाब के अध्यक्ष गुरमीत सिंह, जत्थेदार जगजीत सिंह, काउंसलर हरदीप सिंह, विक्रम सिंह, सुखविंदर सिंह, साबका सरपंच सुरजीत सिंह, दविंदर सिंह, जगतार सिंह, एडवोकेट राजिंदर सिंह, किसान नेता मनदीप सिंह, धर्मेंद्र सिंह, हरपाल सिंह, अमृतपाल सिंह, चेयरमैन हरविंदर सिंह, ऑल इंडिया मनरेगा वर्कर्स फ्रंट अध्यक्ष रेशम सिंह, गुरमुख सिंह, सुखविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

भीड़ में कई नेताओं के पर्स और मोबाइल चोरी
इस मौके एकत्र भीड़ में गुरनाम सिंह चढ़ूनी के नजदीकी भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी पंजाब के अध्यक्ष गुरमीत सिंह का पर्स, किसान नेता शेर सिंह का मोबाइल चोरी कर लिया गया। सीनियर किसान नेता मनदीप सिंह धोनी का पर्स भी किसी ने चुरा लिया। कार्यक्रम में ऐसे ही दो-तीन और लोगों के पर्स और मोबाइल चोरी हुए हैं।

खबरें और भी हैं...