पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूट की वारदात:डिपार्टमेंटल स्टोर में घुसे नकाबपोश ने दुकानदार पर ताबड़तोड़ हमला करके किया जख्मी, 12 हजार लूटे

मोरिंडा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोरिंडा के विश्वकर्मा चौक में रात साढ़े 10 बजे वारदात, बिना नंबर प्लेट की कार में आए थे लुटेरे

मोरिंडा शहर में लूटपाट और चोरी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इससे जहां लोगों में डर का माहौल है वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मंगलवार रात को भी लुटेरों ने एक डिपार्टमेंटल स्टोर में घुसकर दुकानदार पर तेजधार हथियार से हमला करके उसे जख्मी कर दिया और दुकान से करीब 12 हजार रुपए लूट लिए। घटना में घायल दुकानदार को स्थानीय निजी अस्पताल से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। इसी तरह एक घर में दरवाजा तोड़कर चोरी के लिए घुसे चोर परिवार की जाग खुलने के चलते भाग गए।

पहली घटना मंगलवार रात करीब साढ़े 10 बजे की है। विश्वकर्मा चौक के पास अरोड़ा डिपार्टमेंटल स्टोर में एक नकाबपोश हाथ में तेजधार हथियार लिए दाखिल हुआ और उसने आते ही दुकानदार संजय अरोड़ा पर ताबड़तोड़ वार शुरू कर दिया। दुकानदार ने खुद को बचाने के लिए अपने हाथ ऊपर किए तो लुटेरे न उनकी बाजू तेजधार हथियार से कई वार कर दिए, जिससे पर जख्मी हो गए। इसके पास दुकान के काउंटर की दूसरी तरफ खड़ी संजय अरोड़ा की पत्नी की ओर बढ़ा और गल्ले से करीब 12 हजार रुपए निकालकर जल्दी से बाहर निकल गया। ये सारी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई।

सारा कुछ इतनी जल्दी हुआ दुकानदार और उनकी पत्नी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। घटना में गंभीर जख्मी दुकानदार को परिवार स्थानीय निजी अस्पताल में ले गया जहां से उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। दुकानदार की बाजू पर गहरे घाव हुए हैं।

इधर, न्यू सूद कॉलोनी में की चोरी की कोशिश, मालिक की नींद खुली तो चोर भागे

शिकायत के 6 घंटे बाद जांच करने पहुंची पुलिस

दूसरी ओर मंगलवार को ही न्यू सूद कॉलोनी में रहने वाले आशीष तुली के घर में भी चोरों ने चोरी की कोशिश की। आशीष तुली ने बताया कि रात करीब 2 बजे चोरों द्वारा उनके घर में चोरी की कोशिश की गई। चोर दीवार फांदकर घर में दाखिल हुआ और उनके घर का जाली का दरवाजा तोड़ा। जब वह लकड़ी के दरवाजे को तोड़ने की कोशिश कर रहा था तो आवाज सुनकर वह उठ गए। जब उन्होंने चोर को ललकारा तो वह दीवार फांदकर भाग गया। इसके बाद उन्होंने 2:30 बजे के करीब 100 नंबर पर पुलिस को सूचित किया लेकिन पुलिस सुबह 8:30 बजे पहुंची।

लगातार हो रही चोरी और लूटपाट

बता दें कि कुछ दिन में शहर में चोरी और लूट की कई वारदातें हो चुकी हैं। 25 अक्टूबर को पुलिस थाने से थोड़ी दूरी पर 3 घरों में चोरी हुई थी। जहां मोटरसाइकिल समेत कैश, लैपटॉप, मोबाइल और आभूषणों चोरी हुए थे। वहीं कुछ समय पहले ही शहर के साथ लगते गांव सहेड़ी में लुटेरों के द्वारा एक शराब के ठेके को भी निशाना बनाया गया था। जहां ठेके के कारिंदे को जख्मी करके कैश लूटा गया था।

जांच जारी है, आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे : डीएसपी
इस संबंध में जब डीएसपी चमकौर साहिब सुखजीत सिंह विर्क के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि शहर में पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग की जाती है। वहीं इन चोरी और लूट की घटनाओं को लेकर उनके द्वारा जांच जारी है। जल्द ही इन चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें