विरोध:पावरकॉम एंड टास्को कर्मियों ने लाठीचार्ज के विरोध में की रोष रैली

मोरिंडा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मचारियों पर दर्ज पर्चे रद्द करने की मांग

पावरकॉम एंड ट्रांसको कॉरपोरेशन की सबडिवीजन मोरिंडा के दफ्तर के आगे पीडब्ल्यूडी, जल सप्लाई और सैनिटेशन, सीवरेज, पावरकॉम एंड ट्रांसको विभाग के रेगुलर और ठेका मुलाजिमों ने पंजाब सरकार के इशारे पर पटियाला पुलिस प्रशासन की ओर से सीएचबी ठेका कर्मचारियों और उनके परिवारों पर लाठीचार्ज के विरुद्ध मलागर सिंह की अध्यक्षता में रोष रैली की।

रैली को टेक्निकल एंड मैकेनिकल इंप्लाइज यूनियन के मलागर सिंह, बलजिंदर सिंह, सीवरेज बोर्ड ठेका मुलाजिम नरेंद्र शर्मा, पेंशनर प्यारा सिंह, जल सप्लाई कांट्रेक्टर वर्कर यूनियन जसपाल सिंह, मनदीप सिंह, पावर कॉम एंड ट्रांसको मुलाजिम यूनियन सतनाम सिंह, जोनी मोरिंडा आदि ने कहा कि कैप्टन सरकार ने कॉरपोरेट नीतियां लागू कर समूह विभागों में ठेका भर्ती की है।

ठेका भर्ती करने के कारण आर्थिक और मानसिक तौर पर परेशानी झेल रहे हजारों ठेका मुलाजिम और उनके परिवारों के पास संघर्ष करने के अलावा कोई चारा नहीं है। इन नीतियों के कारण मौजूदा कैप्टन सरकार ठेका कर्मचारियों की आर्थिक तौर पर लूटपाट जारी रखना चाहती है।

इस कारण संघर्ष करते मुलाजिमों के परिवारों को सबक सिखाने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया गया। इनके द्वारा पटियाला पुलिस प्रशासन की निंदा करते हुए कहा कि पुलिस ने औरतों और बच्चों को भी लाठीचार्ज का निशाना बनाया है। उनकी ओर से कैप्टन सरकार को यह चेतावनी दी गई कि अगर उनकी ओर से मुलाजिमों को पक्का न किया गया और पे कमीशन की पुरानी रिपोर्ट को लागू न किया गया तो कैप्टन सरकार के खिलाफ और भी तेज संघर्ष किया जाएगा। इस मौके पर सतनाम सिंह, सतवंत सिंह, बलजीत सिंह, रंजीत सिंह, उपकार सिंह, सतविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...