पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर कौंसिल चुनाव:शिअद ने मोरिंडा शहर के 15 वार्डों में से 12 उम्मीदवारों का किया एलान

मोरिंडा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सतविंदर चैड़िया और मोहाली जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन विजय शर्मा टिंकू और उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
सतविंदर चैड़िया और मोहाली जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन विजय शर्मा टिंकू और उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ता।

नगर कौंसिल चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने रोपड़ शहर के बाद अब मोरिंडा में भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर दया है। वहीं, कुछ वार्ड के लिए अभी उम्मीदवार ढूंढे जा रहे हैं। गौर हो कि मोरिंडा रोपड़ जिले की तीसरी सबसे बड़ी नगर कौंसिल है, जिसमें शिरोमणि अकाली दल ने शनिवार काे 15 वार्डों में से 12 वार्डों के लिए उम्मीदवारों का एलान किया है, जो कि पार्टी की ओर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, शेष रहते तीन वार्डों के लिए भी जल्द उम्मीदवारों का एलान करने की बात कही है।

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी इन चुनावों को लेकर पीछे चल रही है। कांग्रेस पार्टी ने अभी मोरिंडा में पहली मीटिंग की है। इस दौरान नगर कौंसिल चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की ओर से सिर्फ फार्म ही भरवाए गए हैं, जबकि मोरिंडा शहर में कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और जिला योजना बोर्ड मोहाली के चेयरमैन विजय शर्मा टिंकू का पूरा फोकस है। लेकिन फिर भी कांग्रेस पार्टी चुनावों के मामले में पीछे चल रही है। वहीं, आम आदमी पार्टी और भाजपा अभी अपने कैंडिडेट ढूंढने में ही लगी हुई है।

कांग्रेस ले रही उम्मीदवारों के आवेदन, भाजपा और आप अभी ढूंढ रहे कैंडीडेट

कांग्रेस ने 12 तक मांगें आवेदन, चुनाव काे लेकर की पहली बैठक

पंजाब में होने वाले नगर कौंसिल चुनावों के चलते मोरिंडा में लगाए गए चुनाव अॉब्जर्वर जैलदार सतविंदर सिंह चैड़ीयां की ओर से कांग्रेस दफ्तर मोरिंडा में चुनावों को लेकर कांग्रेसी नेताओं और वर्करों के साथ पहली मीटिंग की। इस मौके पर जैलदार सतविंदर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी की ओर से नगर कौंसिल चुनाव पार्टी के सिंबल पर ही लड़े जाएंगे। इसको लेकर मोरिंडा नगर कौंसिल के 15 वार्डों के लिए चुनाव लड़ने में लगभग 33 चाह्वान वर्करों की ओर से एप्लीकेशन के लिए अपने नामजद करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के इच्छावान वर्कर अपनी एप्लीकेशन के लिए 12 जनवरी तक पार्टी दफ्तर मोरिंडा में पत्र जमा करवा सकते हैं और एप्लीकेशन देने वाले वर्कर को जर्नल वार्ड के लिए 7500 रुपए और एससी वार्ड के लिए 3750 रुपए और अगर एससी कैटागिरी से संबंधित वर्कर जरनल वार्ड के लिए एप्लीकेशन अप्लाई करता है तो उसको भी 7500 रुपए जमा करवाने पड़ेंगे।

यह राशि रिफंड नहीं होगी। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को आई सभी एप्लीकेशनों को हाईकमान को भेजा जाएगा और हाईकमान ही उम्मीदवारों का सिलेक्शन करेगी। जैलदार सतविंदर सिंह चैड़ियां ने कहा कि कांग्रेस पार्टी टकसाली कांग्रेस और नौजवानों को पूरा मान देगी और सबको साथ लेकर चलेगी।

शिअद के उम्मीदवार

नगर कौंसिल चुनावों को लेकर अकाली दल बादल की ओर से हरमोहन सिंह संधू हलका इंचार्ज चमकौर साहिब की अगुवाई में एक मीटिंग की गई, जिसमें मोरिंडा नगर कौंसिल के होने वाले चुनावों को लेकर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया। इस मौके वार्ड नंबर 1 से राजिंदर कौर पत्नी जगपाल सिंह जौली, वार्ड नंबर 2 से अमृतपाल सिंह खटड़ा, वार्ड नंबर 3 से जगजीत कौर, वार्ड नंबर 5 से रमनदीप कौर, वार्ड नंबर 6 से जगविंदर सिंह पम्मी, वार्ड नंबर 7 से जसविंदर कौर, वार्ड नंबर 9 से जसवंत कौर, वार्ड नंबर 10 से जगपाल सिंघ जौली, वार्ड नंबर 11 से सुखविंदर कौर गिल, वार्ड नंबर 12 से विनोद कुमार, वार्ड नंबर 13 से हरपाल कौर, वार्ड नंबर 14 से रानी रूपिंदर कौर को उम्मीदवार उतारा है। अकाली दल की ओर से मोरिंडा के 15 वार्डों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है, जबकि वार्ड 4, 8 और 15 के लिए जल्द ही उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser