पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंप:एसएसपी ने मोरिंडा में शिकायत निवारण कैंप लगाया राजीनामा करवा 90 फीसदी समस्याओं का किया हल

मोरिंडा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिकायतों को थाने में ही सुलझाकर फैसले करवाने से कायम रहता है भाईचारा : एसएसपी

मोरिंडा इलाके के लोगों की शिकायतों को हल करने के लिए पुलिस स्टेशन मोरिंडा में एक दिवसीय शिकायत निवारण कैंप लगाया गया। इस मौके पर एसएसपी डॉ. अखिल चौधरी विशेष तौर पर उपस्थित हुए। डीएसपी श्री चमकौर साहिब सुखजीत सिंह विर्क ने बताया कि इस कैंप के दौरान मोरिंडा शहर और आसपास के गांवों के निवासियों की काफी समय से पेंडिंग पड़ी समस्याओं को हल किया गया।

ंउन्होंने बताया कि मोरिंडा शहर में लगभग 65 शिकायतें और गांवों के इलाके में से 20 शिकायतें पेंडिंग थीं जिनमें से आपसी राजीनामा करवाकर लगभग 90% शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। विर्क ने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए ऐसे कैंप भविष्य में भी लगाए जाएंगे।

इस मौके पर आपसी लेनदेन, जमीनी विवाद, नवविवाहित, परिवारों में किसी बात को लेकर हुए मतभेद, इंक्वायरी मुकदमे आदि समस्याओं का समाधान किया गया। एसएससी ने बताया कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एक दूसरे के खिलाफ दी गई शिकायतों को थाने में ही बिना देरी के दोनों पक्षों को बिना किसी दबाव के समझाकर फैसले करवाए गए। इस कोशिश से आपसी भाईचारा कायम रहेगा। उन्होंने कहा कि

कैंप लगाकर लोगों द्वारा एक दूसरे के प्रति दी गई शिकायतों को निपटारे के लिए जिला पुलिस द्वारा प्रयत्न किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे कैंप के आयोजन में 90% शिकायतों का निपटारा हो जाने से पुलिस को अन्य कामों को निपटाने के लिए समय मिलेगा। इस मौके पर डीएसपी चंद सिंह, एसएचओ मोरिंडा सिटी विजय कुमार, एसएचओ सदर मोरिंडा भूपिंदर सिंह ढिल्लों और पुलिस कर्मचारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser