धोखाधड़ी का मामला:युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे 14 लाख

मुकेरियां19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लॉक भंगाला के गांव लाड़पुर के एक युवक को कनाडा भेजने के झांसा देकर 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप मुकेरियां पुलिस के जिला गुरदासपुर के एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एएसआई रविंदर सिंह ने बताया कि हरबंत सिंह पुत्र रतन सिंह वासी लाडपुर ने अपने बयान में बताया कि परमजीत सिंह पुत्र सतपाल सिंह सिंह वासी नवाशाला थाना पुरानाशाला जिला गुरदासपुर ने उन्हें कहा कि वह लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। वह उनके बेटे सतविंदर सिंह को 13 लाख रुपए में कनाडा भेज देगा। परमजीत सिंह ने उन्हें कहा कि वह सतविंदर को दुबई के रास्ते कनाडा भेज देगा।

हरबंत सिंह ने बताया कि परमजीत ने सितंबर 2018 में उनसे 5 लाख रुपए लेकर सतविंदर को दुबई भेज दिया। दुबई से 21 मई 2019 को उसको माल्टा भेज दिया गया। माल्टा एयरपोर्ट पर वहां की पुलिस ने जाली दस्तावेज होने के चलते सतविंदर को जेल में डाल दिया। अगले दिन 22 मई 2019 को वहां से सतविंदर को दुबई डिपोट कर दिया गया। दुबई से उनके बेटे को जून 2019 में वापस भारत भेज दिया गया। हरबंत सिंह ने बताया कि कुछ दिनों बाद जब वे अपने पैसे वापस मांगने लगे तो परमजीत सिंह ने उनके बेटे को झांसे में लेकर 9 लाख रुपए और ले लिए। उनके बाद सतविंदर को 9 मार्च 2020 को सर्बिया के रास्ते पुर्तगाल भेजने का कहकर सर्बिया पहुंचा दिया। वहां कई दिन जंगलों में भटकने के बाद सतविंदर को सर्बिया से अपने खर्च पर भारत बुलाया।

सतविंदर सिंह के बारे में परमजीत सिंह को बताया कर उन्होंने अपने पैसे मांगे तो वह धमकियां देने लगा। इसके बारे में उन्होंने मुकेरियां पुलिस को सूचित किया। डीएसपी रविंदर सिंह द्वारा की जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...