पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मुद्दा उठाया:गन्ने का बकाया नहीं मिल रहा, जल्द दिलवाए सरकार

मुकेरियां4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान मजदूर हितकारी सभा ने मीटिंग में किसानों के 681 करोड़ रुपए बकाए का मुद्दा उठाया

किसान मजदूर हितकारी सभा की मीटिंग बापू बलकार सिंह की प्रधानगी में हुई। जिसमें शुगर मिल मुकेरियां की ओर से किसानों की गन्ने का बकाया और सारे पंजाब की सरकारी और प्राइवेट मिलो की ओर से लगभग 681 करोड़ रुपए का गन्ना का बकाया किसानों को नहीं मिल रहा।

इसकी तुरंत अदायगी की जाए, ताकि किसान अपने घर का खर्च, बैंक कर्ज, बच्चो की फीस, झोने की फसल लगाने का काम समय पर कर सके नहीं तो जत्थेबंदी तीव्र संघर्ष करेगी।

वही केंद्र सरकार की ओर से मंडियों का निजीकरण करने और कॉर्पोरेट घरानो को ऊंचा उठाने और किसानों को मारने का जो फैसला किया है वो बहुत ही निंदनीय है। हम केंद्र के इस फैसलों का सख्त विरोध करते है।

यह फैसला सरकार को जल्द वापस लेना चाहिए और स्वामी नाथन कमीशन की रिपोर्ट अनुसार किसानों की फसलों का मूल्य फिक्स किया जाए। इस मौके बलकार सिंह मल्ली प्रधान, हरदित सिंह, ओंकार सिंह पुराना भंगाला, निर्मल सिंह, दर्शन सिंह, लखविंदर सिंह, तरसेम लाल, रशपाल सिंह, जसवंत सिंह व अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें