पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:उच्ची बस्सी में बैक करते नहर में गिरी स्कॉर्पियो, 2 की मौत, गोताखोरों ने 9 घंटे के बाद निकाले शव

मुकेरियां15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुकेरियां हाइडल नहर में शनिवार रात 10 बजे हादसा

जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कस्बा उच्ची बस्सी से गुजरती मुकेरियां हाइडल नहर में शनिवार रात करीब 10 बजे एक स्कॉर्पियो (पीबी 07 एडी 0459) के गिर गई, जिसमें सवार 2 लोगों की मौत हो गई। दोनों के शव दसूहा पुलिस ने गोताखोरों की मदद से करीब 9 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रविवार सुबह बरामद किए। मृतकों की पहचान कार सवार गुरविंदरपाल सिंह उर्फ बिल्ला (44) निवासी नारायणगढ़ और चालक सरबजीत सिंह (38) निवासी मरासगढ़ के तौर पर हुई।

दुर्घटना का कारण गाड़ी को उच्ची बस्सी पुल के आगे मोड़ते समय बैक करना रहा। गाड़ी बैक करते हुए अचानक अनियंत्रित हो गई और कुछ देर साइड पर अटकने के बाद नहर में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक गाड़ी के चालक ने बाहर निकलकर गाड़ी को नियंत्रित करने की कोशिश भी की लेकिन वह भी गाड़ी समेत नहर में जा गिरा। दोनों गाड़ी में गांव टेरकियाना गांव से नारायणगढ़ लौट रहे थे। शनिवार रात को दुर्घटना की सूचना मिलते ही दसूहा के डीएसपी अनिल भनोट व थाना प्रभारी गुरदेव सिंह टीम समेत मौके पर पहुंचे और गाड़ी व दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी। लोगों की गाड़ियों की लाइटें जलाकर सर्च अभियान चलाया गया। लेकिन, करीब 6 घंटे के बाद भी दोनों युवकाें का कोई पता नहीं चला। इसके बाद सुबह करीब 8 बजे एसएचओ दसूहा गुरदेव सिंह पुलिस पार्टी व 3 गोताखोर (जोकि हिंदुस्तान डाइवर क्लब पटियाला से आए थे) को साथ लेकर फिर से घटनास्थल पर पहुंचे व सर्च अभियान चलाया।

करीब 3 घंटे के बाद गोताखोरों ने गाड़ी को ढूंढ निकाला और उसके अंदर से चालक सर्बजीत सिंह का शव ढूंढ निकाला जबकि गुरविंदर सिंह का शव पावर हाउस के गेट नंबर पांच से बरामद हुआ। एएसआई सरबजीत सिंह ने बताया कि दोनों शव सिविल अस्पताल की मॉर्चरी में रखवाकर पोस्टमार्टम के बाद 174 की कार्रवाई कर परिजनों को सौंप दिए हैं।

लोगों ने बचाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई

प्रत्यक्षदर्शी गुरमीत सिंह निवासी गागाल्लोवाल के मुताबिक घटना उनके सामने हुई। चालक गुरविंदर सिंह ने बाहर से गाड़ी का स्टीयरिंग पकड़कर गाड़ी को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह भी गाड़ी के साथ ही नहर में गिर गया। उन्होंने अपने सिर बंधा कपड़ा फेंककर उन्हें बचाने कोशिश की, लेकिन कपड़ा फट गया। इसके बाद आसपास के लोग पहुंच गए और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

एक अन्य अज्ञात शव भी नहर से हुआ बरामद

एसएचओ दसूहा गुरदेव सिंह ने बताया कि दोनों शवों को दसूहा में शवगृह में रखवा दिए गए है। पोस्टमार्टम के बाद शवों को वारिसों के हवाले कर दिया है। पुलिस द्वारा 174 की कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी है। गाड़ी को बाहर निकालते समय पुलिस को हाइडल नहर उच्ची बस्सी हाइडल नहर में से एक और अज्ञात शव भी मिला है , जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है, मालूम पड़ता है यह व्यक्ति कुछ पहले का हाइडल नहर में गिरा हुआ था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें