पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:एजेंट ने पोलैंड भेजने को 8 लाख लिए, भेज दिया सर्बिया फिर अमेरिका का झांसा देकर फंसाया, 7 लाख और ठगे

मुकेरियां3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विदेश भेजने के नाम पर चनौर के बिजली कर्मी के बेटे से 15 लाख की ठगी, 2 पर केस

मुकेरियां पुलिस ने एजेंट द्वारा 15 लाख की धोखाधड़ी के मामले में दो आरोपी हरबंत सिंह निवासी गांव लाडपुर और उसका साथी एजेंट राजविंदर सिंह निवासी लुधियाना के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में बचितर सिंह निवासी चनौर थाना मुकेरियां ने बताया कि वह बिजली बोर्ड भंगाला दफ्तर में सहायक लाइनमैन था और 2016 में रिटायर हो गई थी।

नौकरी के दौरान उसकी जान पहचान हरबंत सिंह निवासी गांव लाडपुर थाना मुकेरियां से हुई। रिटायरमेंट के बाद उसने कहा कि वह उसके छोटे बेटे को पोलैंड भेज देगा, जिसके लिए आठ लाख रुपए लगेंगे। इस पर उसने 4 लाख रुपए किश्तों में और 4 लाख रुपए चेक द्वारा उसे दे दिए।

28 दिसंबर 2017 को मेरे उसने लड़के को पोलैंड की बजाय सार्बिया भेज दिया और फिर गैर कानूनी दस्तावेज पर बोस्निया भेज दिया। जब बात नहीं बनी तो फिर 15 फरवरी 2017 को उसे मुंबई वापस बुला लिया और पासपोर्ट भी रख लिया। बाद में आरोपियों ने अमेरिका भेजने का झांसा देकर 7 लाख रुपए और ठग लिए, लेकिन भेजा नहीं।

पीड़ित सरबजीत सिंह ने सुनाई पूरी कहानी

पीड़ित सरबजीत सिंह ने बताया जब हमने आरोपी से पैसे और पासपोर्ट मांगा तो उसने कहा कि कुछ और पैसे दो आपको नया पासपोर्ट बनाकर अमेरिका भेज देते हैं। इस पर उसने 29 अगस्त 2018 को उसे दिल्ली एयरपोर्ट से इक्वाडोर भेज दिया और वहां से भी मुझे वहां की पुलिस ने मुझे डिपोर्ट कर दिया। वापसी के दौरान मुझे ब्राजील में उतार दिया। जब हमने फिर एजेंट से संपर्क किया तो उन्होंने वहां से डोंकी के जरिए उसे मैक्सिको भेज दिया और 7 लाख रुपए और ले लिए। लेकिन, उन्होंने मुझे गुवाटा माला पहुंचा दिया और वहां पर मेरे पिता से और पैसे की मांग करने लगे।

पैसे न देने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट की। जान बचाने के लिए वह मैक्सिको-अमेरिका की दीवार फांद गया, जहां पुलिस ने पकड़ कर उसे जेल भेज दिया। 15 अगस्त 2019 को अमेरिका पुलिस ने वहां से डिपोर्ट कर दिया। अमेरिका से वापस आने में 6 लाख रुपए और लग गए।

आरोपियों का चार दिन का रिमांड मिला
मामले की जांच इंस्पेक्टर मनोज कुमार इंचार्ज आर्थिक अपराध शाखा-2 होशियारपुर द्वारा की गई। पुलिस ने आरोपी हरबंत सिंह और राजविंदर सिंह के खिलाफ 15 लाख की ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज कर माननीय अदालत में पेश कर 4 दिन का रिमांड हासिल किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया एजेंट राजविंदर सिंह निवासी लुधियाना अभी तक फरार है उसकी तलाश चल रही है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें