पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोजगार मेला:नंगल रोजगार मेले में 2128 युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन, 1781 चुने गए

नंगल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नंगल के शिवालिक कॉलेज में मंगलवार को जिले के दूसरे रोजगार मेले में 18 कंपनियां पहुंची। इनमें रोजगार लेने के लिए 2128 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाई और 1781 युवाओं का चयन किया गया। मेले का आगाज एडीसी दिनेश वशिष्ट, एडवोकेट विश्वपाल राणा, एसडीएम केशव गोयल, जिला पंचायत अफसर बलजिंदर सिंह गरेवाल, तहसीलदार राम किशन, बीडीपीओ चंद सिंह ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके किया।

मेले में अजाइल प्राइवेट लिमिटड, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, कैपिटल ट्रस्ट, हर्बल हेल्थ प्राइवेट लिमि, आईसीआईसीआई फाउडेशन, एलआईसी लाइफ इंश्योरेंस, आरएस मैनपावर प्रोवाइडर, स्टार हेल्थ अलाइड, बीटेक न्यूट्रीशन प्राइवेट लिमि, माइक्रोटरनर, प्रीतिका आटो इंडस्ट्री लिमि, करोसलैंड एजुकेशन व करियर, बजाज ऑटो, पुखराज हेल्थ केयर, स्वराज फाउंडेशन लिमि, आईसीआईसीआई बैंक, बाबा श्री चंद जी इंटरप्राइजेस शामिल थे। मेले में स्व रोजगार की जानकारी के लिए और रजिस्ट्रेशन के लिए काउंटर, उच्च योग्यता वाले युवाओं व सरकारी नौकरियों के टेस्टों की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए विशेष रजिस्ट्रेशन काउंटर लगाए गए। एडवोकेट विश्वपाल राणा, एसडीएम केशव गोयल, जिला रोजगार अफसर अरुण कुमार ने कहा कि मौजूदा समय में सभी को सरकारी नौकरी मिलना मुश्किल है।

कोरोना महामारी के दौर में यह साबित हुआ है कि स्व रोजगार सबसे बेहतर रोजगार है। रोजगार मेलों में जिस तरह युवाओं ने स्व रोजगार काउंटरों से जानकारी ली है, उससे साफ है कि युवा भी स्व रोजगार को प्राथमिक्ता दे रहे हैं। इस दौरान स्व रोजगार के लिए आसान किश्तों पर लोन दिलाने के लिए बैंकों ने काउंटर भी लगाए। इस दौरान इंटरव्यू के लिए आई ममता ने बताया के वह डबल एमए, बीएड है। मेले में उसे पसंद की नौकरी नही मिल रही है। उसे मार्केटिंग जैसी नौकरी मिल रही है। जबकि उसकी योग्यता अनुसार यह नौकरी ठीक नहीं है।

खबरें और भी हैं...