तैयारी / संभावित बाढ़ से बचाव के लिए किए जाएं पुख्ता प्रबंध : डीसी

Adequate arrangements should be made to avoid possible floods: DC
X
Adequate arrangements should be made to avoid possible floods: DC

  • संभावित बाढ़ से निपटने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ डीसी ने की मीटिंग, जायजा लिया

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

रोपड़. बरसात के मौसम के दौरान जिले में संभावित बाढ़ से बचाव के लिए सही ढंग से रूपरेखा तैयार की जाए। गत वर्ष आई बाढ़ के दौरान जो भी समस्याएं पेश आई थी, उसे देखते हुए प्रबंध किए जाएं।

यह बातें डीसी रोपड़ सोनाली गिरि ने शिवालिक पब्लिक स्कूल में बाढ़ के दौरान किए जाने वाले प्रबंधों का जायजा लेने के दौरान किया। इस मौके एडीसी अमरदीप सिंह गुजराल भी उपस्थित थे।

डीसी ने फ्लड सीजन के दौरान अधिकारियों की उपस्थिति, फ्लड कंट्रोल रूमों में कर्मचारियों की उपस्थिति, बाढ़ संबंधी 24 घंटे पहले सूचना देना, हर संभव सामान, किश्तियां चलाने की ट्रेनिंग, रिलीफ सेंटर, टेलीफोन सेवा, पीने वाले पानी का खास प्रबंध, नहरों की संभाल, पुलिस, मिलिट्री सहायता, सड़कों की आवाजाई, शहरों में साफ पानी बिजली की सप्लाई, ठीकरी पहरा, गाड़ियों का प्रबंध, खाने का प्रबंध, फ्लड रिपोर्ट, स्पेशल गिरदावरी, अनसेफ स्कूलों की बिल्डिंगों की जांच, सरकारी इमारतों की सुरक्षा, फायर ट्रेडर्ज, अस्पताल, दवाइयां, सिविल डिफेंस व एंबुलेंस संबंधी अधिकारियों द्वारा किए गए प्रबंधों संबंधी जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने हिदायत की कि संभावित बाढ़ के दौरान लोगों की जान व माल से बचाव के लिए हर प्रकार के पुख्ता प्रबंध किए जाएं। बाढ़ के दौरान जो गांव चपेट में आ सकते हैं, उन गांवों में विशेष प्रबंध किए जाएं और अधिकारियों द्वारा मौके पर जाकर जायजा लिया जाए।

इस मौके सहायक कमिश्नर इंद्रपाल, एसडीएम रोपड़ गुरविंदर सिंह जौहल, एसडीएम आनंदपुर साहिब कन्नू गर्ग, एसडीएम चमकौर साहिब हरप्रीत सिंह अटवाल व अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना