पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:अंबुजा सीमेंट वर्कर यूनियन एटक ने मांगों को लेकर 2 घंटे काम बंद करके किया प्रदर्शन

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा- महामारी के बहाने कर्मचारियों का शोषण बंद किया जाए, आम दिनों जैसे काम हो

अंबुजा सीमेंट वर्कर यूनियन एटक दबुर्जी के आह्वान पर फैक्ट्री में कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ दो घंटे काम बंद करके मानव संसाधन विभाग के कार्यालय के सामने उप महासचिव दुर्गेश कुमार की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी यूनियन ने 3 जुलाई को दो घंटे काम बंद करके फैक्ट्री के मुख्य गेट पर प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया था। यूनियन के अध्यक्ष बृजमोहन सिंह ने कहा कि ठेकेदार के कर्मचारियों के लिए सभी श्रम कानून लागू करने और कोविड-19 महामारी के बहाने कर्मचारियों का शोषण बंद किया जाए और फैक्ट्री में कार्य की स्थिति लॉकडाउन के समय से पहले की स्थिति को फिर से बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि प्रबंधन ने ऐसा नहीं किया तो यूनियन संघर्ष को तेज करेगी।

इसके तहत भूख हड़ताल, प्रबंधन का पूतला फूंककर, टूल डाउन, काम धीमा व एक दिन की हड़ताल व अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी। उन्होंने प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि ठेकेदार के कर्मचारी जिनको पंजाब सरकार का न्यूनतम वेतन मिलता है उन कर्मचारियों के वेतन में कटौती की जा रही है।

इसके चलते कर्मचारियों को अपने परिवार का गुजारा करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों ने फैक्ट्री को नई ऊंचाई तक पहुंचाया है और अब इनका शोषण किया जा रहा है। इस मौके पर अमनदीप सिंह, भजन सिंह, रणधीर सिंह, बलविंदर राम व अन्य यूनियन कर्मचारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें