पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फेरबदल:अड्डा मार्केट व्यापार मंडल में बड़ा फेरबदल- कुछ दिन पहले बनी 13 मेंबरी कमेटी ने टोनी को बनाया प्रधान

नंगल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उधर चौधरी बोले- सत्ता का फायदा ले दुकानदारों में धड़ेबंदी पैदा की, हम टोनी को प्रधान नहीं मानते

मुझे 170 व्यापारियों ने अध्यक्ष चुना, काम करूंगा : टोनी सहगल

अड्डा मार्केट के व्यापार मंडल में शनिवार को बड़ा फेरबदल हुआ। टोनी सहगल व उसके साथियों ने दावा किया कि मार्केट के 60 प्रतिशत से अधिक दुकानदारों ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करके शिव राम टोनी सहगल को अड्डा मार्केट का अध्यक्ष चुन लिया है। इसके बाद ब्लाॅक कांग्रेस के अध्यक्ष संजय साहनी की उपस्थिति में शिव राम टोनी सहगल की बाकायदा ताजपोशी की गई और दुकानदारों ने टोनी को हार डालकर खुशी मनाई और पूरी मार्केट में लड्डू बांटे।  उधर, 12 साल से मार्केट के प्रधान चले आ रहे राजेश चौधरी व उनके साथियों ने टोनी सहगल की नियुक्ति प्रक्रिया को नियमों के विरुद्ध बताया और टोनी को अड्डा मार्केट का प्रधान मानने से इंकार करते हुए प्रधानगी राजेश चौधरी के पास ही होने का दावा किया।  शिव राम टोनी सहगल ने बताया कि 2 मई को गुरुद्वारा कलगीधर राज नगर में मीटिंग बुलाई थी। इस दौरान कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन से तालमेल करके दुकानें खुलवाने के लिए 13 मेंबरी कमेटी बनाकर कुलदीप सिंह को कमेटी का अध्यक्ष बनाया था। कमेटी को बनाने का मकसद 12 वर्ष से अड्डा मार्केट व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजेश चौधरी का गंभीरता से काम न करना और कई अहम मौकों पर व्यापार मंडल की मीटिंग न बुलाना था। इससे दुकानदार परेशान थे। राजेश चौधरी ने इस कमेटी में शामिल मेंबरों को शरारती अनसर कहा गया और कई व्यापारियों को धमकाया। इसे लेकर व्यापारियों में रोष था।  टोनी ने कहा कि इसके चलते कमेटी मेंबरों ने उन्हें अड्डा मार्केट के प्रधान पद के लिए रिकमेंड किया अौर बाद में प्रधान बनाने का प्रस्ताव डाला, जिस पर 220 दुकानदारों में से 170 ने हस्ताक्षर करके सहमति जताई। कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन जिन दुकानदारों को शनिवार दुकानें खोलने की अनुमति दी थी वह मार्केट में मौजूद थे। कुछ दुकानदार आ नही सके। इसलिए 170 के हस्ताक्षर हो सके। अड्डा मार्केट के दुकानदारों ने जो जिम्मेवारी सौंपी है, इसे ईमानदारी व मेहनत से निभाऊंगा।

दुकानदारों की मांगें प्रशासन के सामने उठाउंगा। अड्डा मार्केट में जलद किसान मंडी लगानी शुरू की जाएगी। इस मौके कुलदीप सिंह, नरेश अरोड़ा, जीत राम शर्मा, राम कुमार सैनी, छोटू राम कपिला, जीत सिंह सचदेवा, हरप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह मक्कड़, योगेश सचदेवा, दीपक सचदेवा, भुपिंदर सिंह टिक्का, राजेश अहूजा, राजन दुग्गल, मीनू साहनी, गिन्नी ओहरी, सुमित सेठ आदि उपस्थित थे।

टोनी की नियुक्ति नियमों के विरुद्ध, आज भी मैं ही प्रधान : राजेश चौधरी
दूसरी तरफ, भाजपा मंडल अध्यक्ष व व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेश चौधरी व जत्थेदार जगदेव सिंह कुक्कू ने कहा कि व्यापार मंडल अड्डा मार्केट के नए बने प्रधान की नियुक्ति नियमों के विरुद्ध है। उनकी कमेटी टोनी सहगल को प्रधान नहीं मानती। कोरोना महामारी की आड़ में कांग्रेस पार्टी के कुछ नेताओं की शह पर अड्डा मार्केट व्यापारियों को दो फाड़ करने की कोशिश की गई। राजेश चौधरी ने कहा कि उन्होंने हमेशा बाजार के व्यापारियों की लड़ाई आगे होकर लड़ी है और किसी से भेदभाव नहीं किया।

इसी कारण दुकानदारों ने उन्हें 12 साल से प्रधान बनाया हुआ है। सत्ता के चलते दुकानदारों को धमकाया जा रहा है लेकिन वह एेसा नहीं होने देंगे। आज भी मार्केट की प्रधानगी मेरे पास है। अगर आम इजलास बुलाया जाता तो मुझे भी बुलाया जाता। मुझे न आज बुलाया गया न पहले। मार्केट का प्रधान चुनने के लिए कोरोना वायरस को लेकर जारी हिदायतों की भी उल्लंघना की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें