पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बिल से 5 गुणा अधिक रेत लेकर जा रहे 2 टिप्पर चालकाें पर केस

नंगल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हिमाचल से वाया सूरेवाल रोजाना गुजरती हैं सैकड़ाें ओवरलोड गाड़ियां
  • बिल के अनुसार एक टिप्पर में 9 तो दूसरे में 12 मीट्रिक टन रेत, जब कंडे पर वेट किया तो 50 मीट्रिक टन से भी ज्यादा निकला

पुलिस ने 2 टिप्पर चालकों पर बिल से अधिक रेत लेकर जाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। दर्ज एफआईआर अनुसार चालकों ने टिप्परों मे बिल से 4 और 5 गुणा अधिक रेत भरा हुआ था। चालकों काे मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। एफआईआर के अनुसार सुखविंदर सिंह डीएसपी माइनिंग पंजाब द्वारा एलगरां तरफ मजारी में स्थित चैक पोस्ट पर नाका लगाया हुआ था।

इस दौरान टिप्पर नंबर पीबी10एफएफ5723 व पीबी12कयू1939 जो रेत भरे हुए थे, उन्हें रोका गया। जब उनसे दोनों टिप्परों की पेमेंट स्लिप ली गई तो उस स्लिप अनुसार पीबी10 एफएफ5723 और पीबी12 क्यू1939 में 9एमटी और 12एमटी रेत होने की जानकारी लिखी गई थी। वहीं, जब दाेनाें टिप्परों का कंडे पर भार किया गया तो पहले क्रमवार अनुसार एक में 50840 मीट्रिक टन और दूसरे में 56520 मीट्रिक टन रेत पाया गया। इस दौरान बरजिंदर सिंह यूनियर इंजीनियर माइनिंग अफसर, जल प्रबंध उपमंडल खोज, नंगल के बयानों पर पीबी10एफएफ5723 के चालक गगन गांव तलवंडी, लुधियाना व पीबी12कयू1939 के चालक सुखदीप सिंह निवासी अमरगढ़, संगरूर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन मामले दर्ज किए गए।

गौरतलब हो कि पंजाब सरकार द्वारा हिमाचल से आने वाले ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए थे। पंजाब हिमाचल सरहद पर चैक पोस्टें बनाई गई हैं, जिसे लेकर भास्कर में खबर प्रकाशित हुई थी। चैक पोस्टों पर मुलाजिमों की तैनाती न होने से यहां पंजाब सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, वहीं बिना रोक-टोक के हिमाचल से रेत और बजरी से ओवरलोड टिप्पर पंजाब से गुजर रहें है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नंगल के गाव सूरेवाल से रोजाना रात के समय सैकड़ाें की तादात में गाड़ियां गुजरती हैं। वहीं, हिमाचल से आने वाली ओवरलोड गाडिय़ां जो पंजाब से होकर गुजरती है, वह अनेक प्रकार के सवाल खड़ी कर रहीं है, जो कि जांच का विषय है। क्योंकि यहां पंजाब सरकार के हुक्मों की अवहेलना हो रही है। वहीं, बनाई गई चैकपोस्ट सफेद हाथी साबित हो रहीं हैं। इससे पंजाब को रेवन्यू का नुकसान तो हो रहा है। वहीं, इससे यहां पंजाब की सड़कें टूट रहीं है और इन ओवरलोड गाडिय़ों से सड़काें पर हादसों से कीमती जाने भी जा रही हैं।

दोनों आरोपियों को कोर्ट से मिली जमानत

मामले संबंधी जांच अधिकारी लेखा सिंह ने कहा कि दाेनाें चालकों को कोर्ट में पेश किया गया। यहां उन्हें जमानत मिल गई। उन्होंने बताया के गाड़ियाें में जो मटीरियल था वह बिल पर लिखी मिकदार से अधिक था। बाकी दोनों गाडिय़ां हिमाचल से भरकर आई थीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser