पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई पेंशन स्कीम:पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली के लिए गठित कमेटी नींद से जागे : सहोता

नंगल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2004 के बाद भर्ती किए मुलाजिमों के लिए नई पेंशन स्कीम लागू की गई थी। शेयर बाजार के साथ जुड़ी मुलाजिम विरोधी नई पेंशन स्कीम को रद्द करके पुरानी पेंशन स्कीम दोबारा लागू करने के लिए सरकार द्वारा कमेटी गठित की गई थी लेकिन 2 साल में भी कमेटी ने कोई बैठक नहीं की। यह बात सीपीएफ कर्मचारी यूनियन के प्रदेश प्रधान सुखजीत सिंह व प्रदेश सीनियर उप प्रधान भुपिंदर सिंह सहोता ने कही।

उन्होंने बताया कि 2004 के बाद भर्ती किए कर्मचारियों द्वारा किए संघर्ष के बाद पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिंदरा की अगुआई में मुलाजमों की मांगों पर विचार करने के लिए बनाई गई कैबिनेट सब कमेटी ने जत्थेबंदी के साथ बैठकें की मीटिंगें की गई। पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के लिए दिए भरोसे अनुसार कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने स्कीम के पुन: समीक्षा के लिए 10 मार्च 2019 को तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी पर इस कमेटी का गठन करने के बाद यह कमेटी लगता है सो गई है। कमेटी को नींद से जगाने के लिए अब संघर्ष की जरूरत है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें