पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:बाढ़ के समय मौके की स्थिति संभालने के लिए एनडीआरएफ के साथ किया जाएगा तालमेल, नहीं होने देंगे फ्लड बोट्स की कमी, बांधों को करें मजबूत

रोपड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभावित बाढ़ से बचाने के लिए तैयार की गई योजना का मनीष तिवारी ने लिया जायजा
  • अधिकारियों के साथ बैठक में दिए निर्देश-
Advertisement
Advertisement

सांसद मनीष तिवारी ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक दौरान बरसात के मौसम दौरान जिले में संभावित बाढ़ से बचाने के लिए तैयार की गई योजना का जायजा लिया अौर अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि पिछले वर्ष आए बाढ़ में जो मुश्किलें आई थीं।

उसको देखते हुए योजनाबद्ध तरीके से रूपरेखा तैयार की जाए ताकि बाढ़ की मार से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य दौरान फ्लड बोट्स की कमी के कारण पिछले वर्ष कुछ समस्या आई है इसके लिए रूपरेखा तैयार करके भेजी जाए ताकि एमपी फंड से फ्लड बोट्स मुहैया करवाई जा सकें।

हाई फ्लड जोन के बीच सतलुज दरिया के बांध मजबूत किए जाएं और रिलीफ कैंप इस ढंग के साथ तैयार किए जाए कि दवाइयां, खाना व राहत सामग्री तेजी के साथ पहुंचाई जा सके।

जिन गांव के पास पानी का स्तर बढ़ने का अधिक खतरा है, उन गांवों के बांधों को पूरी तरह से मजबूत किया जाए। कम फ्लड क्षेत्र में बांध मजबूत करने संबंधी यदि कोई समस्या आती है तो संबंधित गांवों के सरपंचों के साथ पहले ही बैठक करके प्रबंध करें। एनडीआरएफ के साथ पहले से तालमेल कर लिया जाए और ताकि मौके पर स्थिति संभालने में कोई समस्या न आए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement