पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:स्पेशलिस्ट मेडिकल अफसरों की मांग, अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पूरी की जाए

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में डॉक्टरों के 32 पद, सिर्फ 19 तैनात, 13 पद खाली

एक तरफ जहां दुनिया में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी है। वहीं दूसरी ओर रोपड़ के सिविल अस्पताल में मरीजों का इलाज करने के लिए डॉक्टरों की कमी है। इसके चलते इलाज करवाने आने वाले मरीजों को परेशानी हो रही है।

इस संबंधी स्पेशलिस्ट मेडिकल अफसर सिविल अस्पताल रोपड़ द्वारा एक मांगपत्र सिविल सर्जन रोपड़ डॉ. एचएन शर्मा को दिया गया। इसमें अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की मांग की गई।  

डॉ. विक्रम अस्सल, डॉ. विक्रम सिंगला, डॉ. लवलीन, डॉ. जगदीप, डॉ. अरुण शर्मा, डॉ. कमल, डॉ. सिमरनजोत, डॉ. बलविंदर ने बताया कि सिविल अस्पताल रोपड़ में डॉक्टरों के 32 मंजूरशुदा पदों के बावजूद अस्पताल में सिर्फ 19 डॉक्टर ही तैनात हैं। यह सभी डॉक्टर कोविड-19 के चलते 24 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं।

इसके अलावा ओपीडी, हडि्डयों, आंखों, ईएनटी तथा जनरल सर्जरी विभागों के हर प्रकार के ऑपरेशन और इलाज भी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल में ईएमओ की कमी के कारण सभी स्पेशलिस्ट डॉक्टर इमरजेंसी विभाग में भी ड्यूटी दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते यह सभी ड्यूटियां करने तथा नॉन कोविड-बीमारियों के इलाज करने में भी परेशानी आ रही है। इसके बावजूद भी अस्पताल में नए डॉक्टर की तैनाती या डेपुटेशन जिला अस्पताल रोपड़ में नहीं की गई। जबकि अन्य जिलों में अपने स्तर पर विज्ञापन देकर कोविड-19 वालंटियरों की तैनाती की जा रही है।

डीएच रोपड़ से कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को आरजी तौर पर प्रीफरी में लगाया जा रहा है। इसके साथ ही स्पष्ट किया कि जो मरीज नॉन कोविड बीमारियों के ऑपरेशन करवाना चाहते हैं, उन्हें डॉक्टरों की इमरजेंसी ड्यूटियां लगी होने के कारण भारी परेशानी होती है।

इसके संबंध में उन्होंने पहले भी उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया गया है लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सेहत मंत्री पंजाब बलबीर सिंह सिद्धू से अपील की कि उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाए ताकि मरीजों तथा डॉक्टरों की परेशानियां खत्म हो सकें।  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें