पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्लम डेवलपर्स प्रोग्राम:हर नागरिक को प्राथमिक सहूलियतों से लैस घर का अधिकार : राणा केपी

नंगल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब सरकार प्रदेश को स्लम मुक्त करने के लिए वचनबद्ध : सांसद तिवाड़ी

पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वालों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए मुख्य मंत्री स्लम डेवलपर्स प्रोग्राम की शुरुआत की है। हर नागरिक को प्राथमिक सहूलियतों वाले घरों में रहने का अधिकार है। हमारी बसेरा स्कीम पंजाब में झुग्गी-झोंपड़ी वालों को यह हक देगी। यह बातें पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने नगर कौंसिल नंगल के दफ्तर से मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से अलग अलग स्कीमों को लांच करने के समागम में वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा शिरकत करने उपरांत कहीं। उन्होंने ने बताया कि पंजाब सरकार प्रदेश को स्लम मुक्त करने और सभी पंजाबियों की भलाई के लिए वचनबद्ध है। मुख्यमंत्री ने आज स्मार्ट मीटर, ई-दाखिल पोर्टल, बेटियों की लोहड़ी और 2500 खेल किटों की बांट की डिजिटल शुरूआत की है। जो पंजाब निवासियों के लिए एक अच्छा प्रयास है।

इस दौरान मुख्य तौर पर उपस्थित सांसद मनीष तिवाड़ी ने कहा कि प्रदेश सरकार पंजाब के हर वर्ग की भलाई के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश के लोगों को बेहतरीन सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। लार्ज स्केल इंडस्ट्री के चेयरमैन पवन दीवान ने कहा कि पंजाब सरकार का युवाओं को खेलों की तरफ प्रेरित करने के प्रयास, पंजाब के युवाओं के लिए वरदान सिद्ध हो रहें है। औद्योगिक इकाइयों द्वारा खेल किटें उपलब्ध करवाकर पंजाब सरकार का युवाओं को खेलों के प्रति उत्साहित करने का कदम बहुत सराहनीय है। इस मौके एसडीएम कन्नू गर्ग, कार्य साधक अफ़सर नंगल मनजिंदर सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष संजय साहनी समेत अन्य कांग्रेसी वर्कर व शहर वासी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें