पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एकांतवास से छूट:72 घंटों से कम समय के लिए पंजाब में आने वालों को एकांतवास से छूट : डीसी

रोपड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में 72 घंटे से कम समय के लिए आने वालों को 14 दिन के एकांतवास से छूट दी गई है। डीसी रोपड़ सोनाली गिरि ने बताया कि गत दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान करते हुए कहा था कि यह छूट परीक्षाएं देने वाले विद्यार्थियों तथा अन्य कारोबारी मुसाफिरों को देने का फैसला लिया है।

ऐसे यात्रियों को 14 दिनों के लाजमी एकांतवास की जरूरत से भी छूट देने का फैसला लिया गया है। जबकि पंजाब में आने वाले बाकी घरेलू मुसाफिरों के लिए घरेलू एकांतवास की व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी। जिन यात्रियो को यह छूट प्राप्त है, उन्हें कोवा ऐप पर मुहैया करवाई तय प्रक्रिया में चेक पोस्ट के अफसर इंचार्ज के पास स्वः घोषणा पत्र सौंपना होगा।

अपने मोबाइल में कोवा ऐप डाउनलोड करके अपनी जानकारी देने के अलावा यह घोषणा पत्र देना होगा और पंजाब में आने के दौरान कोवा ऐप चालू रखेंगे। ऐसे यात्रियों के लिए अन्य निर्धारित संचालन विधी (एसपीओज़) के अनुसार इन्हें स्वः इच्छुक तौर पर बताना होगा कि वह किसी कंटेनमेंट जोन से तो नहीं आ रहे और राज्य में पहुंचने के समय से लेकर वह पंजाब में 72 घंटों से अधिक समय नहीं रहेंगे।

इस दौरान वह अपनी सेहत की देखरेख और लोगों से दूरी बनाकर रखेंगे। अगर कोविड-19 के कोई लक्ष्ण का पता चलता है तो वह निगरानी टीम के साथ बातचीत करें या तुरंत 104 नंबर पर कॉल करें। इसी तरह अगर वापसी करने के एक सप्ताह के अंदर टेस्ट पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे तुरंत 104 पर कॉल करनी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें