पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जागरुकता कैंप:लड़का-लड़की में भेदभाव बंद होगा तो भ्रूण हत्या अपने आप बंद हो जाएगी : नीलम

नंगल19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भ्रूण हत्या को रोकने के लिए गांव ब्रह्मपुर में जागरुकता कैंप

गांव ब्रह्मपुर में एक जागरुकता कैंप का आयोजन लगाया गया, जिसमें भ्रूण हत्या जैसी बुराई को समाज से खत्म करने के लिए हर वर्ग को सहयोग देने और महिलाओं को इस बुराई के बारे में जागरूक किया गया। इस दौरान अध्यापिका नीलम राणी ने लड़का लड़की में फर्क न करने के लिए प्रेरित करते हुए भ्रूण हत्या महा पाप को रोकने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं को आगे आकर समाज को इस बुराई से मुक्त करवाने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने पढ़े लिखे लोगों व लेखकों को आगे होकर आवाज बुलंद करने का निवेदन किया।

उन्होंने कहा कि आज के दौर में लड़कियां हर क्षेत्र में लड़कों का मुकाबला कर रही हैं। लड़कियां बॉर्डर पर दुश्मनों से लड़ भी रही हैं और देश भी चला रही हैं। हर किसी को लड़का-लड़की में फर्क किए बिना जैसे लड़के के जन्म पर शगुन मनाए जाते हैं, उसी तरह लड़की के जन्म पर मनाने चाहिए।

जब लड़का-लड़की में भेदभाव करना बंद होगा तो भ्रूण हत्या अपने आप बंद हो जाएगी। उन्होंने गांव की महिलाओं को कहा कि लड़का पाने के चक्कर में कुछ लोग भ्रूण हत्या करवाते हैं‌ जोकि एक महापाप है। अगर कोई गलत मकसद से भ्रूण हत्या करता है तो उसे सजा हो सकती है। समाज से भ्रूण हत्या जैसी बुराई को खत्म करने में सभी को सहयोग देना चाहिए।

खबरें और भी हैं...