पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण का ‘रास्ता’:कोविड-19 के बीच बड़ी लापरवाही- रोपड़-चमकौर साहिब मार्ग पर प्रयोग हुए सर्जिकल दस्ताने खुले में फेंके मिले, बीमारियां फैलने का डर

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई दस्ताने खून से लथपथ, बायोमेडिकल वेस्ट का सही निपटारा जरूरी
  • ये गंभीर मामला, खुले में नहीं फेंक सकते मेडिकल वेस्ट : एसएमओ
Advertisement
Advertisement

कोविड-19 महामारी के चलते संक्रमण से बचाव के लिए दस्तानों का प्रयोग बड़ी मात्रा में हो रहा है। अस्पतालों में भी इसका इस्तेमाल बढ़ गया है। 

अस्पतालों में इनका प्रयोग करने के बाद इनको बायोमेडिकल वेस्ट के रूप में नष्ट करने के लिए भेजा जाता है ताकि इससे वायरस न फैले।

लेकिन मंगलवार को रोपड़-चमकौर साहिब रोड पर इस्तेमाल किए हुए सर्जिकल दस्ताने सड़क पर बिखरे पड़े। ऐसा लग रहा था कि जैसे यह बायोमेडिकल वेस्ट किसी ने यहां सड़क पर फेंक दी है।

कुछ दस्ताने सड़क पर बिखरे थे और पास ही दो बड़े लिफाफे भरे पड़े थे। इस लापरवाही से कोविड-19 से लेकर अन्य कई तरह का संक्रमण फैलना का खतरा है। 

ये गंभीर मामला, खुले में नहीं फेंक सकते मेडिकल वेस्ट : एसएमओ

एसएमओ डॉ. पवन कुमार ने बताया कि सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों का बायोमेडिकल वेस्ट मोहाली की कंपनी उठाकर लेकर जाती है।

उन्होंने कहा कि सड़क पर बिखरे सर्जिकल दस्ताने मिलना गंभीर विषय है क्योंकि बायोमेडिकल वेस्ट को खुले में नहीं फेंक सकते। इससे कई तरह की बीमारियां फैलने का डर बना रहता है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement