बयान:जन औषधि केंद्र में 50 से 80 फीसदी तक सस्ती मिलती हैं 800 से अधिक दवाइयां : प्रवीण कुमार

नंगल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में मनाया सप्ताह, पीएम का सीधा प्रसारण सुबह 10 से 11 बजे तक दिखाया

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र द्वारा 1 मार्च से लेकर 7 मार्च तक मनाए गए सप्ताह के दौरान रविवार 7 मार्च को इस सप्ताह को विराम दे दिया गया। इस अवसर पर शर्मा स्टोर के नजदीक स्थित प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के द्वारा ग्रीन अर्थ सोसाइटी के सहयोग से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधा प्रसारण सुबह 10:00 से 11:00 तक दिखाया गया।

इस अवसर पर उपस्थित को जन औषधि केंद्र तथा जेनेरिक दवाइयों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई। प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की इस मुहिम को वर्ष 2008 में आरंभ किया गया था जिसके तहत अब तक पूरे देश में लगभग 6000 से अधिक औषधि केंद्र आरंभ किए जा चुके हैं जिसमें से 165 से अधिक पंजाब में कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस जन औषधि केंद्र में 800 से अधिक दवाइयों के साथ के साथ सर्जिकल आइटम उपलब्ध रहेंगे। वहीं इसके साथ सभी बीमारियों की दवाइयों जिसमें कार्डियोवैस्कुलर, एंटी कैंसर की दवाइयां भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि जन औषधि केंद्र में बाजार भाव से दवाइयों की कीमत लगभग 50 से 80% कम रहेगी। इस अवसर पर बुद्धि राजा, भूपिंदर भिंदा, राजेश कुमार, करण खन्ना, परवेज अंसारी, केसरी देवी, बलकार, मोहम्मद काशिफ, अनीता देवी तथा नीलम भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...