पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:खस्ताहाल सड़क में पेड़ लगा धरना दिया, बोले- कार्रवाई न हुई तो सड़क बनाने को भीख मांगेंगे

रोपड़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धरने के दौरान रोपड़ जिले की मुख्य शख्सियतों का लगाया फ्लेक्स बोर्ड

रोपड़ व चमकौर साहिब को आपस में जोड़ते रोपड़-बेला मार्ग की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है। इसके चलते सड़क पर करीब 1 से डेढ़ फीट गहरे गड्ढे पड़ चुके हैं। सोमवार को समाज सेवी लोगों ने इसके विरोध में सड़क में पेड़ लगाकर धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने कहा कि 3 दिन में सड़क के संबंधी कोई कार्रवाई न की गई तो पक्का धरना लगाएंगे और लोगों से भीख मांगकर सड़क की हालत को ठीक किया जाएगा। इस मौके पर गुरमति विचार मंच के मेंबर बलविंदर सिंह, किसान फेडरेशन सचिव हरदेव सिंह खेड़ी, कामरेड गुरनाम सिंह, समाज सेवी सुरिंदर सिंह, ध्यान सिंह, सुखदेव सिंह आदि उपस्थित थे।

धरने के दौरान रोपड़ जिले की मुख्य शख्सियतों का फ्लेक्स लगाया गया, जिसमें सांसद मनीष तिवारी, विधानसभा स्पीकर राणा केपी सिंह, कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, विधायक अमरजीत सिंह संदोआ के फोटो लगा कर लिखा गया कि ‘इनके दर्शन करके अपना जीवन सफल करो जी’।

रणजीत सिंह पतियाला ने कहा कि पिछले 12 वर्षों से ये रोड टूटी है। सड़क पर एक से डेढ़ फीट गहरे गड्ढे हैं। विकास के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा और चमकौर साहिब क्षेत्र की हालत को सुधारने के लिए दावे करने वाले कांग्रेसी विधायक व कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी और इस मार्ग की हालत सुधारने का दावा करने वाले रोपड़ के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ इस मार्ग की हालत को सुधारने में फेल रहे हैं।

यहां से विधानसभा हलका चमकौर साहिब के बेला क्षेत्र में पड़ते करीब 50 से ज्यादा गांवों के लोग गुजरते हैं। हलका सुधार कमेटी कनवीनर निर्मल सिंह लौधी माजरा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती रोपड़-बेला सड़क की खस्ताहालत के कारण रोजाना हादसे हो रहे है।

 जिक्रयोग्य है कि इस मार्ग की खस्ता हालत को लेकर नौजवानों ने धान लगाकर रोष व्यक्त किया गया था। इससे पहले शिरोमणि अकाली दल द्वारा पूर्व नगर कौंसिल अध्यक्ष परमजीत सिंह मक्कड़ की अगुवाई में रोष धरना दिया था और हलका विधायक अमरजीत सिंह संदोआ और कांग्रेस सरकार के खिलाफ शर्म करो सरकार के नारे भी लगाए थे और एडीसी दीपशिखा को मांग पत्र सौंपा गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser