पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:3 महीने से प्लाट में भर रहे सीवरेज के पानी का लगा छप्पड़, लोग बोले- 3 शिकायतों के बावजूद हल नहीं

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरगोबिंद नगर में डिस्पोजल वर्कस पर गंदा पानी जमा होने से रोष
  • सुनवाई न होने का आरोप

हरगोबिंद नगर निवासियों ने डिस्पोजल वर्कस पर गंदा पानी जमा होने पर रोष व्यक्त किया और नगर कौंसिल के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने कहा कि 3 महीनों से सीवरेज का गंदा पानी लगातार लीक हो रहा है और पानी का छप्पड़ लग गया है।

गर्मी व बरसात के मौसम के चलते यहां बदबू उठने लगी है। नगर कौंसिल कर्मचारियों ने डिस्पोजल का पानी बाहर निकालने के लिए दीवार तोड़ कर सीवरेज मेन होल में पानी छोड़ा लेकिन गंदा पानी बाहर जाने की बजाए लीक होकर डिस्पोजल में जमा होने लगा और बार-बार अधिकारियों को सूचित करने पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

हरगोबिंद नगर निवासी अमरजीत सिंह, सुरजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, रणजीत सिंह, गोतम, नवी हुसैन, रजिंदर सिंह, जसवीर सिंह, संतोख सिंह, सरबजीत सिंह, भुपिंदर सिंह, मलकीत सिंह, दिलबाग राए, रजिंदर सिंह, जीत सिंह आदि ने कहा कि हरगोबिंद नगर डिस्पोजल वर्कस के टैंक में 3 महीनों से सीवरेज का गंदा पानी लीक हो रहा है।

पानी का छप्पड़ लगने से बिमारी फैलने का डर बना हुआ है। इस समस्या के संबंधी नगर कौंसिल को 4 मई को सूचित किया गया था और 20 मई को लिखित पत्र देकर भी सूचित किया लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। गंदा पानी जमा होने से कूलर भी गंदी हवा मारते हैं और गर्मी के चलते कमरों में बैठना तक मुश्किल हो गया है।

4 महीने से चक्कर काट रहे, सुनवाई नहीं : जग्गी

समाजसेवी गुरविंदर सिंह जग्गी ने कहा कि डिस्पोजल पर तीन-चार मोटरें लगी हुई है लेकिन एक ही मोटर चल रही है। इसके चलते सीवरेज का गंदा पानी पूरी तरह से बाहर नहीं निकल रहा है। 4 महीनों से नगर कौंसिल व प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आज ही कर्मचारी भेजकर हल करवाएंगे : ईओ

नगर कौंसिल ईओ भजन चंद ने कहा कि पिछले दिनों बारिश होने पर बिजली बंद होने के कारण सीवरेज प्लांट में दो मोटर चलने के बजाए एक मोटर जेनरेटर पर चलाई गई थी और अचानक दीवार गिरने से खाली प्लाट में पानी भर गया था।

उन्होंने कहा कि मामला ध्यान में है और आज कर्मचारियों को भेज कर इस समस्या का हल निकाला जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें