पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दयानंद स्कूल नंगल हुआ बंद, मैनेजमेंट ने लगाया नोटिस:चेयरमैन बोले- स्कूल पर 29 लाख बकाया, फीस से आ रहे मात्र 25 हजार, सिर्फ 22 बच्चों ने लिया था दाखिला

नंगल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एनएफएल नंगल का दयानंद पब्लिक स्कूल कोरोना महामारी का शिकार हो गया और स्कूल को बंद कर दिया गया है। अध्यापकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने न तो स्कूल के अध्यापकों और न ही बच्चों के परिवारों से स्कूल बंद करने को लेकर कोई चर्चा की। इसके चलते सोमवार को स्कूल मैनेजमेंट ने स्कूल के मुख्य गेट को ताला लगा दिया और एक नोटिस लगा दिया है कि आज से यह स्कूल सदैव के लिए बंद कर दिया गया है। इस मुद्दे को लेकर स्कूल के शिक्षक स्टाफ द्वारा एक शिकायत पत्र डिप्टी कमिश्नर रोपड़, एसडीएम नंगल व नया नंगल पुलिस चौकी मुखी को लिखकर इंसाफ दिलाने की मांग की है।

साथ ही उन्होंने मैनेजमेंट को चेतावनी दी है कि जब तक स्कूल मैनेजमेंट द्वारा व्यवहार को नहीं बदला जाता तब तक स्कूल गेट के आगे प्रदर्शन किया जाएगा। अध्यापकों ने कहा कि स्कूल से शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चे एक से तीन महीने की फीस जमा करवा चुके हैं जबकि स्कूल स्टाफ मेंबर पिछले 2 वर्ष से आधे वेतन पर अपनी सेवाएं दे रहें है। 30 अप्रैल को मैनेजमेंट कमेटी के 2 मेंबर सुनील गुप्ता व दीवान चंद ने कमेटी चेयरमैन की उपस्थिति में 3 मई को फिर से बैठक करके सभी की सहमति से फैसला लेने की बात करते हुए सभी को 3 मई को स्कूल आने के लिए कहा था लेकिन आज जब स्कूल आए तो स्कूल के गेट पर ताला लगा हुआ था।

टीचर्स को 2 माह के वेतन देंगे और छात्रों को फीस वापस करेंगे : चेयरमैन

इस संबंधी जब स्कूल के चेयरमैन डीएस चौहान से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि स्कूल में सिर्फ 22 बच्चों ने ही दाखिला लिया है। इसमें 12वीं कक्षा के 15, 10वीं के 7 बच्चे शामिल हैं। 2 बच्चे अन्य कक्षा के हैं। इन बच्चों की फीस के हमें सिर्फ 25 हजार रुपए आतें हैं जबकि स्टाफ और एनएफएल का 29 लाख रुपए बकाया बाकी है। इसमें एनएफएल का 15 लाख और अध्यापकों का 14 लाख बकाया है। स्कूल बहुत घाटे में चल रहा है। इसलिए स्कूल को बंद करने का फैसला लेना पड़ा। बच्चों से जो फीस ली गई है वह वापस कर दी जाएगी। अध्यापकों को अप्रैल और मई महीने का वेतन जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसकी लिखित जानकारी नया नंगल पुलिस को दे दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें