पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घर वापसी:नंगल में फंसे महाराष्ट्र के मजदूरों की कौंसिल अध्यक्ष ने कराकर दी टिकट

नंगल24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नंगल में फंसे महाराष्ट्र के दो दर्जन प्रवासी मजदूरों के घर जाने का इंतजाम नगर कौंसिल अध्यक्ष संजय साहनी ने किया। ये मजदूर हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में एक ठेकेदार के पास परिवार समेत पहुंचे थे। इनसे तीन दिन काम करवाकर ठेकेदार भाग गया और इनको गाड़ी से नंगल भेज दिया। इन लोगों के पास घर वापस जाने तक का खर्च नहीं था। नंगल आकर यह मजदूर महिलाओं और बच्चों सहित इधर-उधर भटकने लगे और रेलवे स्टेशन के पास पेड़ों के नीचे अपना टिकाना बना लिया।

जब इसकी जानकारी कौंसिल अध्यक्ष संजय साहनी को मिली तो वह इनकी मदद के लिए पहुंचे और पहले खाने-पीने की व्यवस्था की। इसके बाद सभी को महाराष्ट्र जाने के लिए रेलवे की टिकट, रास्ते में खाने पीने का सामान और वहां स्टेशन से अपने घर पहुंचने के लिए खर्चा भी दिया।

प्रवासी मजदूर संतोष, गंगा, प्रशांत, पूजा, संगीता, विजय, नारायण, वंदना, शाभा भाई, निरकल आदि ने कौंसिल अध्यक्ष का आभार जताया। संजय साहनी ने कहा कि वह साथी पार्षदों के साथ इनकी समस्या हल करने पहुंचे थे। इनका घर पहुंचने का इंतजाम कर दिया है। इनकी पूरी जिम्मेदारी कौंसिल पार्षद विद्या सागर को दी है। अगर इन प्रवासी मजदूरों को कोई दिक्कत आती है तो वह विद्या सागर से संपर्क कर लेंगे।

खबरें और भी हैं...