पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Nangal
  • The Work Of Replacing The 58 year old Broken Pipe In The Water Tank From The Bhakra Canal, Will Be Completed In 15 Days, The Last Two Days Will Be Interrupted.

कवायद:भाखड़ा नहर से पानी की टंकी में डली 58 साल पुरानी खस्ताहाल पाइप बदलने का काम शुरू, 15 दिन में होगा कंप्लीट, आखिर के 2 दिन सप्लाई होगी बाधित

रोपड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में गर्मियों के मौसम में पानी की किल्लत और सही प्रेशर न मिलने की समस्या के हल के लिए काम शुरू
  • पानी बंद करवाने से पहले शहर में मुनादी करवाएंगे, टैंकरों से पानी पहुंचाएंगे : ईओ
Advertisement
Advertisement

रोपड़ शहर के लोगों को हर साल गर्मियों में पीने के पानी की आने वाली किल्लत से आने वाले दिनों में निजात मिलेगी और शहर में सही प्रेशर के साथ पानी पहुंचेगा।

नगर कौंसिल की ओर से भाखड़ा नहर से पानी की टंकी को डाली गई 58 साल पुरानी खस्ताहाल पाइप बदलने की कवायद मंगलवार को शुरू कर दी गई है।

यह पाइप जगह-जगह से लीक कर रही थी। इसके लिए नगर कौंसिल ने 23 लाख 51 हजार रुपए सीवरेज बोर्ड को देने हैं और उनमें से 10 लाख रुपए दे दिए गए हैं।

इसके बाद मंगलवार को सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने काम शुरू कर दिया है और पुल के दोनों तरफ से टू-व्हीलरों की आवाजाई बंद कर दी ताकि काम प्रभावित न हो। पाइप डालने के काम को पूरा होने में 15 दिन लगेंगे और अंत वाले 2 दिन जब पाइप को वर्टिकल शाफ्ट के साथ जोड़ा जाएगा, तब पीने वाले पानी की सप्लाई शहर में प्रभावित रहेगी।

इसके लिए ईओ भजन चंद का कहना है कि लोगों को पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी और शहर में इस संबंधी पहले अनाउंसमेंट करवाई जाएगी।

जहां पर पानी की जरूरत होगी, वहां पर टैंकरों के माध्यम से पानी भेजा जाएगा। बता दें कि इस पाइप में पिछले साल गर्मियों में अचानक बड़ी लीकेज हो गई थी।

इसको ठीक करने में करीब 1 दिन लगगया था और वेल्डिंग करके इसे ठीक किया गया था लेकिन पाइप की हालत खस्ता होने के चलते कई स्थानों पर छोटी-छोटी लीकेज हो रही है। इसका अब पक्के तौर पर हल हो जाएगा।

15 दिन चलेगा काम : एसडीओ

सीवरेज बोर्ड के एसडीओ अरविंद मेहता ने बताया कि करीब 15 दिन तक काम चलेगा। इस बार पाईप पुल के ऊपर फुटपाथ पर डाली जाएगी।

15 दिनों में जब पाइप को वर्टिकल शाफ्ट और मेन वाटर टैंक के साथ जोड़ा जाएगा, उसी दौरान पानी की सप्लाई बाधित होगी। यह पूरा प्रोजेक्ट 23 लाख 51 हजार रुपए का है। इसमें से 10 लाख रुपए मिल चुके हैं। इसके बाद काम शुरू हो गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement